S M L

जम्मू-कश्मीर: मिलिट्री वैन पर पथराव का वीडियो वायरल

सुरक्षाबलों ने तंगधार में 27 मई को पांच आतंकियों को मार गिराया था जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मिलिट्री वैन पर पथराव किया था

Updated On: Jun 04, 2018 06:35 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: मिलिट्री वैन पर पथराव का वीडियो वायरल

जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार तनावपूर्ण बने हुए हैं. रमजान के महीने में केंद्र सरकार ने एकतरफा संघर्ष विराम का ऐलान किया था लेकिन इससे भी गोलीबारी कम नहीं हुई. पिछले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सेना पर 10 ग्रेनेड फेंके हैं. आतंकी ही नहीं, कई जगहों पर स्थानीय लोगों सुरक्षाबलों पर पथराव किया है. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कुछ लड़के मिलिट्री वैन को निशाना बना रहे हैं.

एएनआई ने बताया है कि यह वीडियो 27 मई का है. सुरक्षाबलों ने तंगधार में 27 मई को पांच आतंकियों को मार गिराया था. इसके बाद स्थानीय लोगों ने मिलिट्री वैन पर पथराव किया. इस वीडियो में प्रदर्शनकारी सेना के एक बख्तरबंद वाहन पर लाठियों से हमला करते और पत्थर बरसाते दिख रहे हैं. इस दौरान सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े, लेकिन इसका भी उन पर कोई असर होता नहीं दिखा और प्रदर्शनकारी उन गोलों को उठाकर वापस फेंकते दिखे.

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद कुछ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान सीआरपीएफ के वाहन की चपेट में आकर एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई. इस घटना के बाद से यहां माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है और कई जगहों पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया.

यहां शोपियां के बातपोरा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए शुक्रवार को भी एक ग्रेनेड हमला किया, जिसमें चार पुलिसकर्मी सहित कम से कम 16 लोग घायल हो गए. पिछले दिनों में आतंकियों द्वारा किया गया यह 10वां ग्रेनेड हमला था. इससे पहले आतंकियों ने रविवार को पुलवामा में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता अब्दुल रशीद के घर मौजूद सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया. वहीं शुक्रवार को यहां आतंकवादियों तीन अलग-अलग जगहों पर ग्रेनेड हमले किए थे, जिनमें सीआरपीएफ के चार जवान और एक महिला समेत दो नागरिक घायल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi