S M L

प्रशांत किशोर को खोजने वाले को पांच लाख का इनाम

यह पोस्‍टर सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की ओर से लगवाया गया है

FP Staff Updated On: Mar 19, 2017 07:36 PM IST

0
प्रशांत किशोर को खोजने वाले को पांच लाख का इनाम

2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की भारी जीत के बाद प्रशांत किशोर यानी पीके का नाम पहली बार सुर्खियों में आया था. इसके बाद नीतीश कुमार ने बिहार चुनाव के दौरान उन्हें अपना रणनीतिकार बनाया. नीतीश कुमार को भी इस चुनाव में भारी सफलता मिली.

इसके बाद प्रशांत किशोर एक ऐसे शख्स माने जाने लगे जो किसी को भी चुनाव हरवा या जीता सकता है. इसके बाद कांग्रेस ने अपनी पतली होती हालत को सुधारने के लिए पीके को रणनीतिकार बनाया. लेकिन यूपी में एसपी से गठबंधन के बावजूद यूपी चुनाव में कांग्रेस की अब तक की सबसे बड़ी हार हुई है. उसके सीटों की संख्या दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई.

इस करारी हार के बाद कांग्रेस ऑफिस के बाहर एक पोस्‍टर लगाया गया है. इस पोस्‍टर में लिखा गया है कि प्रशांत किशोर को खोजने वाले को पांच लाख का इनाम दिया जाएगा. यूपी में करारी हार के बाद प्रशांत किशोर की किराकिरी शुरू हो गयी है.

यूपी चुनाव के दौरान ही पीके की कई नीतियों से कांग्रेस के कई कार्यकर्ता नाराज थे. इस हार के बाद उनकी नाराजगी को और बढ़ गई है.

स्थानीय कांग्रेस नेता ने लगवाया पोस्टर 

prashant-kishore

कांग्रेस ऑफिस के बाहर कांग्रेस के एक नेता ने पोस्‍टर लगवाया है जिसमें लिखा है, स्‍वयंभू चाणक्‍य प्रशांत किशोर को खोज कर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता सम्‍मेलन में लाने वाले किसी भी नेता या कार्यकर्ता को पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

पोस्‍टर लगाये जाने के बाद हालांकि यूपी कांग्रेस के प्रभारी राज बब्‍बर ने उसे फौरन हटवाने का आदेश दे दिया और उन्‍होंने कहा, हार के लिए अभी किसी को भी जिम्‍मेवार नहीं ठहराया जा सकता है.

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार यह पोस्‍टर कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश सिंह ने लगवाये थे. उन्‍होंने कहा कि यह पोस्‍टर सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की ओर से लगवाया गया है.

उन्‍होंने कहा, पिछले एक साल से हमें बेवकूफ बनाया गया. हमलोगों ने प्रशांत किशोर के हर आदेश को बिना कोई सवाल किए माना. लेकिन यूपी में जिस तरह से कांग्रेस की हार हुई है हमें उनसे हार का जवाब चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi