S M L

लोन स्कैमः 22 PNB कर्मचारियों के खिलाफ CBI ने दर्ज कराई FIR

बैंक की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है

Updated On: Jan 19, 2018 09:03 PM IST

FP Staff

0
लोन स्कैमः 22 PNB कर्मचारियों के खिलाफ CBI ने दर्ज कराई FIR

भोपाल में लोन घोटाला सामने आया है. सीबीआई की भोपाल शाखा ने शुक्रवार को पंजाब नेशनल बैंक और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ 22 मामले दर्ज कराए हैं. इस दौरान भोपाल और उज्जैन में एक साथ छापे मारे गए.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कोयले के कारोबार में लेन-देन करने के लिए अलग-अलग लोगों को तय सीमा से अधिक ऋण दिया गया. पीएनबी के कर्मचारियों के मिलीभगत से किया गया था. मामला 2011 से 2016 की अवधि तक का है.

इस संबंध में बैंक की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. फिलहाल जांच भोपाल और उज्जैन के चार शाखाओं की हो रही है.

पीएनबी को हुआ है 80 करोड़ रुपए का नुकसान 

सीबीआई के अधिकारियों ने कहा, 'यह आरोप लगाया गया है कि बैंक के कर्मचारियों ने कोयला के कारोबार में काम करने वाले अलग-अलग पार्टियों को धोखाधड़ी से ऋण और क्रेडिट सीमा को मंजूरी दी है.

अधिकारी ने बताया कि लाभार्थियों ने बैंक के साथ सिक्योरिटी संबंधी कागजात जमा किए बिना पैसे की निकासी कर ली थी. इससे बैंक को 80 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था.

मामले में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब के 47 कार्यालयों में अभियुक्तों के घरों के साथ-साथ कार्यालयों की खोज की जा रही है. जांच के दौरान कई दस्तावेजों को बरामद किया गया और जब्त कर लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi