S M L

नगरोटा अटैक: खत्म हुआ एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर

जम्मू के नगरोटा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी चल रही है...

Updated On: Nov 29, 2016 03:25 PM IST

FP Staff

0
नगरोटा अटैक: खत्म हुआ एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर के नगरोटा में मंगलवार को आतंकवादियों ने सेना के कैंप के हमले के बाद चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है. खबरों के मुताबिक, 4 आतंकी मारे गए हैं और अब सर्च ऑपरेशन का काम चल रहा है.

भारतीय सेना के एक मेजर सहित 3 जवानों के मारे जाने की भी खबर है, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है.

हालांकि सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन में काफी सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि इससे पहले जम्मू के सांबा जिले के रामगढ़ में हुए सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट में बीएसएफ के डीआईजी घायल हो गए थे.

सुरेश बाफना की राय है कि पाकिस्तान को इस बात का अहसास कराना होगा कि इस युद्ध की उसे बड़ी कीमत चुकानी होगी. पाकिस्तान की तरफ से यह एक पैटर्न बन गया है कि शांति वार्ता के प्रस्ताव या किसी अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ प्रतिनिधि की भारत यात्रा के ठीक पहले जम्मू और कश्मीर में किसी न किसी आतंकवादी घटना को अंजाम दिया जाता है. पढ़ें पूरी खबर

उधर, जम्मू के सांबा सेक्टर में आतंकियों ने तारबंदी को काट कर अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश की. हालांकि बीएसएफ ने इसे विफल कर दिया. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. दोनों ओर करीब चार घंटे तक मुठभेड़ चली. इस मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हुए हैं.

सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी के शरीर पर लगा आईईडी फटने से बीएसएफ के डीआईजी घायल हो गए. 4 जवानों के भी घायल होने की खबर है.

इस बीच, हमले की आशंका को देखते हुए वैष्णो देवी के रास्ते और राज्य में अन्य जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

नगरोटा में तड़के हुआ हमला

पुलिस के मुताबिक, 'भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने जम्मू के नगरोटा क्षेत्र में आज (मंगलवार) 166 फील्ड रेजिमेंट शिविर पर हमला कर दिया.' सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास नगरोटा में फील्ड रेजिमेंट शिविर स्थित है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना के कैंप पर हमला सुबह 5.45 के आसपास किया गया. आतंकियों ने आर्मी की यूनिट पर ग्रेनेड भी फेंका जिसमें एक जवान घायल हो गया.

हालांकि आतंकी कैंप के क्षेत्र में घुसने में कामयाब नहीं हो पाए. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच कैंप के बाहरी इलाकों में मुठभेड़ चल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह आर्मी यूनिट जम्मू शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर जम्मू और कश्मीर नेशनल हाईवे पर स्थित है. यह भी खबर आ रही है कि हमले को देखते हुए आसपास के स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.

पीएम को दी जानकारी

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि प्रधानमंत्री को हमले की जानकारी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि हमले में किसी नागरिक को निशाना नहीं बनाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi