विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बड़ी बातें: पीएम मोदी-शेख हसीना की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत की यात्रा पर हैं.

FP Politics Updated On: Apr 08, 2017 02:54 PM IST

0
बड़ी बातें: पीएम मोदी-शेख हसीना की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आधिकारिक मुलाकात के बाद बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना उनके साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कहा, आंचलिक और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विकास के लिए रिश्तों को मजबूत करने के लिए मैं मोदी जी को धन्यवाद देती हूं.

- शेख हसीना ने कहा कि हम भारत और बांग्लादेश के बीच के रिश्ते को और मजबूत करेंगे. पीएम मोदी ने हमारे द्विपक्षीय रिश्ते को मजबूती दी है.

- भारत और बांग्लादेश के बीच 22 समझौतों पर दस्तखत हुए

- पीएम मोदी ने कहा, शेख हसीना की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी हम सभी के लिए आदर्श है. अब हमें अपने कमर्शियल रिलेशनशिप को अगले पायदान पर ले जाने की जरूरत है. इंडिया और बांग्लादेश इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे सहयोग से दोनों देश की जनता को लाभ मिले. आर्थिक मुद्दों पर भारत बांग्लादेश के साथ कदम मिलाकर आगे बढ़ना चाहता है

- पीएम मोदी ने कहा, बांग्लादेश को 500 मिलियन यूएस डॉलर की मदद की घोषणा करते हुए मुझे खुशी है.

- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीएम शेख हसीना की यात्रा भारत-बांग्लादेश के रिश्तों के स्वर्णिम दौर में हुई हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के रिश्तों में सुधार पीएम हसीना के प्रभावशाली नेतृत्व का परिचायक है.

- प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम हसीना से कहा कि 1971 के युद्ध में शहीद भारतीयों सैनिकों के सम्मान के आपके फैसले ने हमें छू लिया.

- प्रधानमंत्री शेख हसीना को राष्ट्रपति भवन में आधिकारिक रूप से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

- इससे पहले हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी और शेख हसीना बात की, जिसके बाद शिष्टमंडल स्तर की वार्ता हुई. बांग्लादेश पीएम का 9 अप्रैल का अजमेर जाने का कार्यक्रम है. इसके बाद हसीना सोमवार को भारतीय कारोबारियों के साथ बैठक करेंगी.

आपको बता दें कि हसीना चार दिनों की भारत यात्रा पर शुक्रवार को दिल्ली पहुंची थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अपने आवास से सीधे उनका स्वागत करने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंच थे. मोदी ने बाद में ट्वीट किया, ‘भारत के राजकीय दौरे पर आयीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री माननीय शेख हसीना का स्वागत करके प्रसन्नता हुई.' हसीना चार दिन के भारत दौरे पर हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi