S M L

योगी आदित्यनाथ: जो भेदभाव करता है वो रावण राज्य था, अब राम राज्य है

मुख्यमंत्री शोभायात्रा के रामकथा पार्क पहुंचने पर श्रीराम जानकी वन्दन और श्रीराम का प्रतीकात्मक राज्याभिषेक करेंगे. इसके बाद योगी अयोध्या में विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 01:04 AM IST

0
योगी आदित्यनाथ: जो भेदभाव करता है वो रावण राज्य था, अब राम राज्य है

धार्मिक नगरी में छोटी दीपावली के मौके पर दीपोत्सव की भव्य तैयारियां की गई हैं. इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं. पढ़िए पल-पल की खबरें

#WATCH: Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath arrives in #Ayodhya, will take part in #Diwali celebrations. Governor Ram Naik also present pic.twitter.com/7gBk9vHfo6

-अयोध्या में आज रोशनी का रिकॉर्ड बनाया जाएगा. दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी को 1,70,000 दीपों से सजाया जाएगा.

-यूपी के राज्यपाल राम नाईक अब लोगों को संबोधन कर रहे हैं

-हमें आतंक और गंदगी मुक्त भारत चाहिए-योगी

-थाईलैंड में सभी राजमार्ग का नाम भगवान राम के नाम पर है-योगी

-जो भेदभाव करता था, वह रावण राज है-योगी

-अयोध्या में योदी आदित्यनाथ 6.10 मिनट पर सरयू नदी की आरती करेंगे.

-प्रदेश सरकार ने भव्य दीपोत्सव की तैयारियां की हैं. प्रशासन ने कई खास इंतजाम किए हैं. दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी को 1,70,000 दीपों से सजाया जाएगा.

-दीपोत्सव में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस कनन्नथानम, केंद्रीय संस्कृति राज्यमंत्री महेश शर्मा सहित स्थानीय सांसद, विधायक शामिल होंगे.

-राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि योगी 18 अक्टूबर सुबह सात बजे कंचन भवन से नागेश्वर धाम तक निकाली जाने वाली हेरिटेज वॉक में शामिल होंगे. दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक भगवान राम के आगमन को दर्शाते हुए साकेत महाविद्यालय से एक भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. यह शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई रामकथा पार्क पहुंचेगी. राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री भी रामकथा पार्क पहुंचेंगे.

बच्चों को नए कपड़े और मिठाई भी बाटेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री शोभायात्रा के रामकथा पार्क पहुंचने पर श्रीराम जानकी वन्दन और श्रीराम का प्रतीकात्मक राज्याभिषेक करेंगे. इसके बाद योगी अयोध्या में विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना और मुफ्त बिजली कनेक्शन संबंधित योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे. बच्चों को नए कपड़े और मिठाई भी बाटेंगे.

इस कार्यक्रम के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री शाम को रामकथा पार्क से सरयू तट के नया घाट जाएंगे. दोनों की मौजूदगी में शाम छह बजे से सात बजे तक नया घाट पर सरयू नदी की आरती की जाएगी.

इस दौरान घाटों पर दीप प्रज्वलन और लेजर शो के जरिए रामकथा का प्रदर्शन भी किया जाएगा. सरयू तट पर दीपावली की आतिशबाजी की जाएगी. इस कार्यक्रम के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री रामकथा पार्क पहुंचेंगे जहां पर विदेशी कलाकारों द्वारा रामकथा का मंचन किया जाएगा.

ये है अयोध्या में सीएम का कार्यक्रम -3.45 बजे सीएम योगीआदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे -भगवान श्रीराम की शोभायात्रा का सीएम स्वागत करेंगे -स्वागत में राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहेंगे -4.45 बजे रामकथा पार्क में सीएम श्रीराम का राज्याभिषेक करेंगे -6.00 बजे तक रामकथा पार्क में कार्यक्रम चलेगा -6.10 पर सीएम योगी सरयू नयाघाट पर मां सरयू की आरती करेंगे -राम की पैड़ी पर दीपोत्सव कार्यक्रम में सीएम शिरकत करेंगे -7.00 बजे राम की पैड़ी पर 1.71 लाख दिये जलाए जाएंगे -कॉलेज, स्कूल और NCC कैडेट दिये जलाएंगे -अयोध्या में ही सीएम योगीआदित्यनाथ रात्रि विश्राम करेंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi