S M L

शहीद कैप्टन ने अंतिम पोस्ट में लिखा-'जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए'

जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की

Updated On: Feb 05, 2018 10:26 PM IST

FP Staff

0
शहीद कैप्टन ने अंतिम पोस्ट में लिखा-'जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए'

पाकिस्तानी गोलीबारी में रविवार शाम मारे गए चार सैनिकों में से एक कैप्टन कपिल कुंडू अपने 23वें जन्मदिन से ठीक छह दिन पहले शहीद हुए. शहीद कैप्टन ने अपने फेसबुक पेज में लिखा था कि 'जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए...'

दरअसल, जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की. राजौरी जिले में कैप्टन कपिल कुंडू के अलावा तीन अन्य सैनिक रामावतार, शुभम सिंह और रोशन लाल शहीद हो गए. 4 जवानों की शहादत का भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. सेना ने पाकिस्तान के कई बंकर और चौकियां तबाह कर दीं.

हरियाणा के पटौदी के रहने वाले कैप्टन 10 फरवरी को 23वां जन्मदिन मनाने के लिए घर का टिकट भी बुक कर चुके थे. वह अपनी मां और छोटी बहन के साथ जन्मदिन मनाना चाहते थे. कुछ समय पहले अपने गांव में कैप्टन का हीरो की तरह स्वागत हुआ था. एनडीए पास करने के बाद कैप्टन कुंडू ने सेना ज्वाइन की थी.

Cap.-Kapil-Kundu-1

कुंडू के दोस्‍त रामया थोलिया ने कहा कि कपिल की जिंदगी शुरू से ही संघर्ष वाली रही है. 2012 में कुंडू के जन्‍मदिन वाले दिन ही उनके पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. इन विपरीत परिस्थितियों के बाद भी उसे बोर्ड परीक्षा में 80 फीसदी नंबर मिले थे. थोलिया ने बताया कि कपिल को कविता लिखना बहुत पसंद था.

फेसबुक पर कपिल ने पोस्ट किया था, 'यदि आप चल नहीं कर सकते, तो दौड़िए, यदि आप दौड़ नहीं कर सकते हैं, तो रेंगिए. लक्ष्य को प्राप्त करने तक नहीं रुकिए.'कैप्टन के शहीद होने पर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी है. कपिल के द्वारा हिंदी में लिखी एक कविता व्हाट्सऐप पर वायरल हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi