S M L

LG ने कहा आरोप बेबुनियाद, पर्यावरण मंत्री की सिफारिश पर दी पेड़ काटने की इजाजत

उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि नैरोजी नगर और नेताजी नगर के लिए प्रस्तावों को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने मंजूरी दी थी

Updated On: Jun 25, 2018 10:16 PM IST

FP Staff

0
LG ने कहा आरोप बेबुनियाद, पर्यावरण मंत्री की सिफारिश पर दी पेड़ काटने की इजाजत

साउथ दिल्ली की कॉलोनियों में 14,000 से ज्यादा पेड़ काटने को लेकर चल रहे हंगामे के बीच उपराज्यपाल के दफ्तर से भी बयान आया है. उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि नैरोजी नगर और नेताजी नगर के लिए प्रस्तावों को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने मंजूरी दी थी.

बैजल के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मीडिया के एक धड़े में यह धारणा बनाई जा रही है हुसैन की आपत्तियों के बावजूद एलजी ने पेड़ों को काटे जाने की इजाजत दी. बयान में स्पष्ट किया गया है कि पेड़ों को काटे जाने के प्रस्ताव मंत्री की सिफारिश के आधार पर ही एलजी के समक्ष रखे गए. इसमें कहा गया है कि नैरोजी नगर और नेताजी नगर के पुनर्विकास के लिए पेड़ों को काटे जाने के मामले में प्रस्तावों को पर्यावरण मंत्री ने मंजूरी दी थी. और एलजी ने सिर्फ इससे सहमति जताई.

एलजी कार्यालय ने कहा कि यह कहना गलत है कि उप राज्यपाल ने प्रस्तावों को मंजूर किए जाने के दौरान पर्यावरण मंत्री की आपत्तियों की अनदेखी की. इसमें कहा गया है, 'यह भी स्पष्ट किया जाता है कि मोहम्मदपुर, त्यागराज नगर, सरोजिनी नगर, कस्तूरबा नगर और श्रीनिवासपुरी कॉलोनियों के पुनर्विकास के प्रस्तावों के मामले में कोई इजाजत नहीं दी गई. गौरतलब है कि दिल्ली की आप सरकार और एलजी के बीच कई प्रशासनिक और नीतिगत विषयों को लेकर तकरार चल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi