S M L

दिल्ली: अपने घर के बाहर भी फ्री में गाड़ी पार्क नहीं कर पाएंगे

रात में पार्किंग के लिए पैसे चार्ज करने के बाद भी एक परिवार 2 से 3 गाड़ियां ही सड़क के किनारे पार्क्ड कर सकता है

Updated On: Sep 09, 2018 03:31 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: अपने घर के बाहर भी फ्री में गाड़ी पार्क नहीं कर पाएंगे

लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के अनुसार घरों के बाहर फ्री पार्किंग की कोई जगह नहीं होनी चाहिए. उनके मुताबिक घरों के बाहर फ्री पार्किंग की सुविधा खत्म कर देनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि रात के समय में सड़क के किनारे गाड़ी की पार्किंग करने के लिए स्थानीय लोगों से कुछ चार्ज भी करना चाहिए.

ग्लोबल मूव शिखर सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए अनिल बैजल ने कहा कि वह सपना देखते हैं कि दिल्ली की सड़कों और गलियों में एक दिन किसी भी गाड़ी की पार्किंग नहीं होगी. दिल्ली के किसी भी इलाके में गाड़ियों की पार्किंग लोगों को डरा देगी. हालांकि ऐसा होने से सड़कों पर जाम की समस्या से दिल्लीवासी मुक्त होंगे और साथ ही फूटपाथ और साइकिल ट्रैक का प्रयोग करने का भी लोगों को बढ़ावा मिलेगा.

दिल्ली की पार्किंग पॉलिसी को लेकर एलजी की तरफ से दिए गए प्रस्ताव पर अभी विस्तार से चर्चा होनी बाकी है. इस प्रस्ताव में बताया गया है कि स्थानीय लोगों द्वारा रात में गाड़ियों की पार्किंग के लिए कुछ चार्ज लेना भी जरूरी है. प्रस्ताव में कहा गया है कि रात में पार्किंग के लिए पैसे चार्ज करने के बाद भी एक परिवार 2 से 3 गाड़ियां ही सड़क के किनारे पार्क्ड कर सकता है. गाड़ियों की संख्या के साथ साथ पार्किंग फीस भी बढ़ती रहेगी. दिन में पार्किंग करने के लिए ज्यादा पैसे चार्ज किए जाएंगे. इस शिखर सम्मेलन में पार्किंग की जरूरतों पर भी चर्चा हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi