S M L

लखनऊ: 48 घंटे तक आतंक मचाने वाला तेंदुआ मारा गया

तेंदुए ने गांव के 3 लोगों पर हमला कर उनकी जान ले ली जिसके बाद पुलिस को लोगों की जान बचाने की मजबूरी में उसे गोली मारनी पड़ी

Updated On: Feb 18, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
लखनऊ: 48 घंटे तक आतंक मचाने वाला तेंदुआ मारा गया

लखनऊ जिले के औरंगाबाद खालसा गांव को अपने आतंक से बंधक बनाने वाले तेंदुए को मार गिराया गया है. इस तेंदुए ने गांव में पिछले दो दिन से आतंक मचा रखा था. तेंदुए पर गोली चलाने वाले पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने यह कदम अपने बचाव में उठाया.

गुरुवार को लखनऊ से 12 किलोमीटर दूर औरंगाबाद खालसा गांव में सुबह करीब 9 बजे यह तेंदुआ घुस आया था. वन अधिकारी इस तेंदुए को दो दिन तक  पकड़ने की कोशिश करते रहे लेकिन वो नाकाम रहे. खूंखार तेंदुए ने इस दौरान 3 लोगों पर हमला कर उन्हें अपना शिकार बना लिया. हालांकि शनिवार को तेंदुआ एक घर की रसोई में मृत हालत में पाया गया. इसके कुछ देर पहले वो सहैल खान नाम के एक युवक के घर में घुसा था.

gun_murder

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सहैल खान ने बताया कि शनिवार सुबह 5 बजे यह तेंदुआ वहां लगे आउटर फेंसिंग को फाड़कर भाग निकला था. इसके बाद वन अधिकारियों ने तमाम लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दी. लेकिन कुछ लोग तेंदुए की एक झलक पाने के लिए घरों से बाहर आ गए. वन अधिकारियों के तमाम जतन करने के बावजूद जब तेंदुआ पकड़ा नहीं जा सका तब पुलिस को बुलाया गया.

आशियाना पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी त्रिलोकी सिंह ने कहा कि तेंदुए पर फायरिंग उस वक्त की गई जब यह अंदाजा लगाया गया वो किसी पर हमला कर सकता है.

त्रिलोकी सिंह ने कहा कि मैने एक औरत को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना. जब मैं गेट पर पहुंचा तो तेंदुए ने मुझ पर हमला कर दिया. मजबूरन मझे अपनी सुरक्षा और बचाव में उस पर गोली चलानी पड़ी.

तेंदुए को तीन गोलियां लगी थीं. वन अधिकारियों ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अज्ञात युवक के नाम एफआईआर दर्ज कर ली है. इस में नाम जांच के दौरान दिए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi