S M L

कश्मीर घाटी का सबसे सर्द शहर लेह, मंगलवार की रात पारा शून्य से नीचे

घाटी और लद्दाख क्षेत्र में मंगलवार की रात को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे रिकॉर्ड किया गया

Updated On: Dec 05, 2018 04:36 PM IST

Bhasha

0
कश्मीर घाटी का सबसे सर्द शहर लेह, मंगलवार की रात पारा शून्य से नीचे

कश्मीर घाटी में शीत लहर का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सभी मौसम केंद्रों में मंगलवार की रात पारा जमाव बिन्दु से नीचे दर्ज किया गया.वहीं श्रीनगर शहर में पारा शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

उन्होंने बताया कि श्रीनगर में 24 घंटे के दौरान सबसे न्यूनतम रात का तापमान रिकॉर्ड किया गया था. यहां पारा शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.घाटी और लद्दाख क्षेत्र में मंगलवार की रात को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे रिकॉर्ड किया गया.

दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. यह घाटी का सबसे सर्द स्थान रहा. अमरनाथ की वार्षिक यात्रा के दौरान पहलगाम आधार शिविर होता है.

समूचे जम्मू कश्मीर में लेह सबसे सर्द शहर

उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. यह तापतान सोमवार की रात जितना ही था.मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में तापमान शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया तो काजीगुंड में पारा शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे, तो लद्दाख के लेह में तापमान शून्य से 11.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. उन्होंने बताया कि कारगिल में पारा शून्य से 10.9 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. उन्होंने बताया कि समूचे जम्मू कश्मीर में लेह सबसे सर्द शहर रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi