S M L

JNUSU चुनाव: ‘वाम एकता’ को मिलीं केंद्रीय पैनल की सभी चार सीटें

वाम एकता की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार एन. साई बालाजी को 2,161 वोट मिले और उन्होंने इस पद पर जीत दर्ज की

Updated On: Sep 16, 2018 04:41 PM IST

Bhasha

0
JNUSU चुनाव: ‘वाम एकता’ को मिलीं केंद्रीय पैनल की सभी चार सीटें

वामपंथी छात्र संगठनों- आइसा, एसएफआई, एआईएसएफ और डीएसएफ- के संयुक्त मोर्चा (वाम एकता) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) चुनावों में केंद्रीय पैनल के सभी चार पदों पर जीत दर्ज की. JNUSU चुनाव संपन्न कराने के लिए गठितकी गई चुनाव समिति ने यह घोषणा की.

वाम एकता की तरफ से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार एन. साई बालाजी को 2,161 वोट मिले और उन्होंने इस पद पर जीत दर्ज की जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए वाम एकता की उम्मीदवार सारिका चौधरी सबसे अधिक 2,692 वोट हासिल कर विजयी हुईं. महासचिव पद के लिए वाम एकता के उम्मीदवार ऐजाज अहमद को 2,423 वोट मिले और उन्होंने इस पद पर जीत दर्ज की. वाम एकता की तरफ से संयुक्त सचिव पद की उम्मीदवार अमुथा को 2,047 वोट मिले और उन्होंने भी जीत हासिल की.

वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने वाम एकता (लेफ्ट यूनिटी) नाम का गठबंधन बनाकर JNUSU चुनाव लड़ा था. वाम एकता के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और बिरसा आंबेडकर फुले स्टूडेंट्स असोसिएशन (बापसा) के भी उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे. शुक्रवार को हुए JNUSU चुनाव में 67.8 फीसदी मतदान हुआ था, जिसे पिछले 6 साल में सबसे अधिक बताया गया. 5,000 से ज्यादा छात्रों ने अपने वोट डाले थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi