S M L

वाजपेयी के निधन के बाद राजकीय शोक के चलते आईपीपीबी की शुरुआत टली

देशभर में आईपीपीबी की 650 शाखाएं शुरू करने की सरकार की योजना है. इस साल के अंत तक सरकार 1.55 लाख डाकघर शाखाओं को आईपीपीबी सेवाओं से जोड़ने का प्रयास कर रही है

Updated On: Aug 17, 2018 06:35 PM IST

Bhasha

0
वाजपेयी के निधन के बाद राजकीय शोक के चलते आईपीपीबी की शुरुआत टली

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद सात दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है. इसको देखते हुए भारतीय डाक पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) की शुरुआत को स्थगित कर दिया गया है. एक अधिकारिक सूत्र की जानकारी के अनुसार नई तारीख जल्दी तय की जाएगी. इसके पहले 21 अगस्त को आईपीपीबी का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना था.

सूत्र के अनुसार, 'अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर उनके सम्मान में सात दिवसीय राजकीय शोक के कारण भारतीय डाक पेमेंट बैंक को टाल दिया गया है. नई तारीख जल्द घोषित की जायेगी.'

अटल बिहारी वाजपेयी देश के पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे, जिनकी सरकार ने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया था. लंबे समय से बीमार चल रहे वाजपेयी का 93 साल की उम्र में 16 अगस्त को एम्स में निधन हो गया.

देशभर में आईपीपीबी की 650 शाखाएं शुरू करने की सरकार की योजना है. इस साल के अंत तक सरकार 1.55 लाख डाकघर शाखाओं को आईपीपीबी सेवाओं से जोड़ने का प्रयास कर रही है. आईपीपीबी डाकघर शाखाओं के जरिए ग्रामीण इलाकों के लोगों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi