S M L

आज से ‘अस्थि कलश यात्रा’, PM मोदी ने BJP प्रदेश अध्यक्षों को सौंपे कलश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को दिल्ली में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वो उन्हें वाजपेयी की अस्थि कलश सौंपेंगे

Updated On: Aug 22, 2018 11:59 AM IST

FP Staff

0
आज से ‘अस्थि कलश यात्रा’, PM मोदी ने BJP प्रदेश अध्यक्षों को सौंपे कलश

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए बीजेपी आज यानी बुधवार से देश भर में 'अस्थि कलश यात्रा’ निकलेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 11 अशोका रोड दिल्ली में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मुलाकात की और उन्हें अटल जी के अस्थि कलश सौंपे. इस दौरान मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहीं.

इसके बाद सभी राज्यों में अटल कलश यात्रा और श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जाएगा. जिसके बाद राज्यों की प्रमुख नदियों में उनकी अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी. यूपी की सभी नदियों में अटल जी की अस्थिां विसर्जित की जाएंगी. इसके अलावा उत्तराखंड की चार नदियों में भी अस्थियां विसर्जित की जाएंगी.

बीजेपी ने कहा कि देश भर में पार्टी के सभी कार्यकर्ता और आम लोग वाजपेयी को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं इसलिए सभी राज्यों में ‘अस्थि कलश यात्रा’ निकालने का निर्णय लिया गया है.

पार्टी ने बताया कि यह 'अस्थि कलश यात्रा’ राज्यों की राजधानियों से यात्रा शुरू होगी और सभी तालुका (प्रखंडों) से होकर गुजरेगी. पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां देशभर की सभी पवित्र नदियों में प्रवाहित की जाएंगी.

बता दें कि रविवार 19 अगस्त को हरिद्वार के हर की पैड़ी में वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था. इस दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे.

अटल बिहारी वाजपेयी की 17 अगस्त को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था. 93 वर्षीय वाजपेयी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वो यहां बीते 11 जून से भर्ती थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi