S M L

निशाने पर था इंडियन रेलवे, लश्कर के आतंकियों ने किया कबूल

महाराष्ट्र एटीएस के पकड़ में आए लश्कर के दो आतंकियों ने किया खुलासा

FP Staff Updated On: May 25, 2018 04:30 PM IST

0
निशाने पर था इंडियन रेलवे, लश्कर के आतंकियों ने किया कबूल

महाराष्‍ट्र एटीएस की पकड़ में आए लश्‍कर के संदिग्‍ध आतंकी फैसल मिर्जा और अल्लारखा अबू बकर को लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. आतंकी फैसल मिर्जा ने बताया कि उन दोनों को भारतीय रेल को निशाना बनाने का काम सौंपा गया था.

दोनों आतंकियों ने पूछताछ में बताया है कि वो बहुत जल्‍द ही रेलवे की पटरी उड़ाने की तैयारी कर रहे थे. इसके लिए उन्‍हें पाकिस्‍तान से बम बनाने की ट्रेनिंग दी गई थी.

महाराष्ट्र एटीएस ने कुछ दिनों पहले ही लश्‍कर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उस वक्‍त आतंकियों ने बताया था कि उन्‍हें मुंबई, गुजरात और यूपी में आतंकी हमले करने के लिए भेजा गया था. मिर्जा फैजल खान को मुंबई हमले की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी जबकि अल्‍लारखा अबू बकर मंसूरी को गुजरात में हमले करने के लिए ट्रेंड कर भेजा गया था.

बताया जा रहा है कि संदिग्ध एक सुसाइड बॉम्बर भी था. एटीएस ने शक जताया कि वो मुंबई सहित कुछ बड़े शहरों में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था. इतना ही नहीं जांच में खुलासा हुआ है कि देश के कुछ महत्वपूर्ण लोग भी उसके निशाने पर थे.

एटीएस के मुताबिक पकड़े गए संदिग्ध ने खुलासा किया है कि उसे सबसे पहले एक बम धमाके के आरोपी ने शारजहा बुलाया. इसके बाद वह वहां से दुबई गया. दुबई से वह पाकिस्तान के कराची चला गया. कराची में ही उसे बम बनाने, गोली चलाने और सुसाइड बॉम्‍बर बनने की ट्रेनिंग दी गई.

(न्यूज18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi