S M L

हरियाणा: शादी में मिला 'अनोखा' दहेज, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

फतेहाबाद में दूल्हे को दहेज में मिले लंगूर की चारों तरफ चर्चा हो रही है

Updated On: Feb 18, 2018 11:24 AM IST

FP Staff

0
हरियाणा: शादी में मिला 'अनोखा' दहेज, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

शादी-विवाह में आम तौर पर दूल्हा-दुल्हन को तोहफा देने का रिवाज है. लेकिन हरियाणा में एक दूल्हे को उसकी शादी में ऐसा गिफ्ट मिला है जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है.

फतेहाबाद के टोहाना के रहने वाले संजय पूनिया को शादी में दहेज में लंगूर मिला है. संजय की उचाना के गांव डवानाखेड़ा में रीतू से 11 फरवरी को शादी हुई थी.

संजय के मुताबिक बंदर अक्सर उनके खेतों में घुसकर फसल को खराब कर देते थे. बंदरों के उत्पात मचाने से वो काफी परेशान रहता था. संजय ने बताया कि इस दौरान जब उसकी शादी की बात चल रही थी तो दहेज में कुछ और न लेकर उसने लंगूर लेने की मांग की.

langur

संजय पूनिया ने बताया कि उन्होंने घर में भैंसों आदि के लिए पास ही पौने दो एकड़ जमीन पर हरा चारा लगा रखा है. यहां पर अक्सर उनको बंदर तंग करते थे, जिसके लिए वह सोच ही रहे थे कि एक लंगूर को पाला जाए. लेकिन इससे पहले उनकी शादी में ससुरालवालों ने इस समस्या को देखते हुए उन्हें दहेज के रूप में लंगूर दे दिया.

दहेज में लंगूर मिलने के बाद वर पक्ष ने चैन की सांस ली है. लंगूर अब उनके खेतों की रखवाली कर रहा है. ससुराल वालों की तरफ से मिले इस अनोखे दहेज को लेकर संजय का परिवार बेहद खुश है.

(साभार: न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi