विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

JDU को मोदी सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रण तक नहीं मिला: लालू

शनिवार को नीतीश कुमार ने माना था कि उनकी पार्टी को सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया

Bhasha Updated On: Sep 03, 2017 06:25 PM IST

0
JDU को मोदी सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रण तक नहीं मिला: लालू

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल फेरबदल में प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी या अमित शाह ने एनडीए गठबंधन में शामिल होने के लिए जेडीयू को आमंत्रित तक नहीं किया.

रविवार को मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में नौ नए मंत्रियों को शामिल किया गया है. जबकि चार राज्य मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. लालू ने आरोप लगाया ‘जेडीयू के कुछ नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए नया कुर्ता पाजामा और बंडी सिलवाई थी लेकिन उन्हें निमंत्रण ही नहीं मिला.’

लालू ने कहा कि नीतीश कुमार ने शनिवार को स्वीकार किया था कि उनकी पार्टी को न तो सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. और न ही बीजेपी के नेताओं द्वारा कैबिनेट विस्तार मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया. उन्होंने जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा ‘प्रधानमंत्री मोदी या अमित शाह को नीतीश कुमार से विचार-विमर्श क्यों करना चाहिए जबकि वो उनके चरित्र के बारे में जानते हैं.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है. इस फेरबदल के बाद मोदी सरकार में अब 27 कैबिनेट मंत्री, 11 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 37 राज्य मंत्री हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है. मोदी सरकार में अब 27 कैबिनेट मंत्री, 11 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 37 राज्य मंत्री हैं (फोटो: पीटीआई)

लालू ने कहा ‘मोदी और शाह के अपने नए सहयोगी, जेडीयू और उसके प्रमुख नीतीश कुमार के सामने झुकना असंभव है.’

पूर्व गृह सचिव और बीजेपी के सासंद आर के सिंह के मंत्री बनाए जाने पर लालू ने कहा कि पूर्व नौकरशाह को उनके व्यापक अनुभव के लिए कैबिनेट मंत्री के रूप में लाया जाना चाहिए था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi