S M L

पटना से रांची पहुंचे लालू यादव, 30 अगस्त को करना है सरेंडर

अस्‍थाई जमानत की अवधि बढ़ाने से झारखंड हाईकोर्ट के इनकार के बाद लालू प्रसाद यादव रांची पहुंचे हैं

Updated On: Aug 29, 2018 04:49 PM IST

FP Staff

0
पटना से रांची पहुंचे लालू यादव, 30 अगस्त को करना है सरेंडर

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना से रांची के लिए निकल गए. उन्हें यहां झारखंड हाईकोर्ट के सामने सरेंडर करना है. चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव इलाज के लिए पिछले डेढ़ महीने से पेरोल पर बाहर चल रहे थे.

रांची पहुंचने से पहले लालू ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने मंगलवार को हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कहा कि देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है. देश फिर से इमरजेंसी की ओर बढ़ रहा है और मैं इसकी निंदा करता हूं.

लालू ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में कोई लॉ और ऑर्डर नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके परिवार को चुनाव से दूर रखने की तैयारी चल रही है.

अस्‍थाई जमानत की अवधि बढ़ाने से झारखंड हाईकोर्ट के इनकार के बाद लालू प्रसाद यादव रांची पहुंचे हैं. गुरुवार को सीबीआई की अदालत में उन्‍हें पेश किया जाएगा. लालू इलाज बीते डेढ़ महीने से एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में दिल और किडनी की बीमारी का भी इलाज करा रहे थे.

उनके हेल्थ अपडेट पर अस्पताल सूत्रों का कहना है कि लालू यादव की हालत अच्छी नहीं है. उनके दिल की नसों में ब्लॉकेज है और किडनी में भी इन्फेक्शन है. लालू यादव को शुगर और ब्लड प्रेशर की भी शिकायत है जिसके चलते उनके इलाज भी धीमी गति से हो रहा है. लालू के स्वास्थ्य को लेकर विपक्ष ने भी नाराजगी जाहिर की थी और आरजेडी के नेताओं ने कहा था कि रिम्स में लालू के बेहतर स्वास्थ्य की व्यवस्था नहीं है.

उनके बेटे तेजस्वी यादव ने भी शिकायत की थी कि लालू यादव का स्वास्थ्य गिर रहा है लेकिन उन्हें इलाज के लिए छूट नहीं दी जा रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi