S M L

लालू ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना, सरकार ने फ्लाइट की नहीं दी इजाजत

आरजेडी सुप्रीमो बुधवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए. कई नेता और पूर्व विधायक उनके साथ हैं

FP Staff Updated On: Mar 29, 2018 11:58 AM IST

0
लालू ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना, सरकार ने फ्लाइट की नहीं दी इजाजत

आरजेडी अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव रांची के एक हॉस्पिटल से एम्स (दिल्ली) के लिए रवाना हो गए हैं. चारा घोटाले में सजा पाए लालू यादव का रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) में इलाज चल रहा है.

लालू यादव 17 मार्च से रिम्स में भर्ती हैं. आगे उनकी सेहत में ज्यादा सुधार न होता देख रिम्स के डॉक्टरों और सीबीआई की विशेष अदालत ने एम्स, दिल्ली में इलाज की सलाह दी है. लालू यादव ने फ्लाइट से दिल्ली जाने की गुहार लगाई थी जिसे झारखंड सरकार ने ठुकरा दिया. इसके बाद वे राजधानी एक्सप्रेस से रांची से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

लालू के वकील प्रभात कुमार और झारखंड आरजेडी की अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, लालू यादव के फ्लाइट से दिल्ली जाने की गुजारिश को झारखंड सरकार ने ठुकरा दिया जिसके बाद वे ट्रेन से रवाना हुए.

आरजेडी सुप्रीमो बुधवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हुए. कई नेता जिसमें पूर्व विधायक भी शामिल हैं, लालू के साथ सफर कर रहे हैं. अन्नपूर्णा देवी ने कहा, उन्होंने (लालू यादव) सरकार से लिखित में अनुरोध किया जिसे नहीं माना गया. झारखंड सरकार का रवैया पूरी तरह से असहयोगात्मक है.

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा, सीबीआई जज प्रदीप कुमार से इस बाबत अनुमति ली गई क्योंकि सीबीआई कोर्ट में ही उनसे जुड़े चारा घोटाले का मामला चल रहा है. डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े 139 करोड़ के गबन का मामला सीबीआई की विशेष अदालत देख रही है. कुमार ने कहा, मेरे मुवक्किल ने गृह विभाग को भी पत्र लिख कर फ्लाइट से जाने की इजाजत मांगी लेकिन उसे नहीं माना गया. अभी उनकी हालत ठीक नहीं है तब भी कोई डॉक्टर ट्रेन में उनके साथ नहीं है.

रिम्स के मेडिकल सुपरीटेंडेंट एसके चौधरी ने बताया कि लालू यादव की सेहत की जांच मेडिकल बोर्ड ने किया जिसमें उन्हें दिल्ली एम्स भेजने का फैसला किया गया. लालू यादव फिलहाल हाई शुगर लेवल, हाइपरटेंशन और किडनी में पथरी से जूझ रहे हैं.

आरजेडी अध्यक्ष को चारा घोटाले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 14 साल की सजा सुनाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi