S M L

लालू अपने बेटे तेज प्रताप की शादी ऑनलाइन ही देखेंगे, क्योंकि पैरोल मिलने के चांस बहुत कम हैं!

लालू के बेटे तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पौत्री एश्वर्या राय से 12 मई को होगी लेकिन इस समारोह में लालू के पहुंचने की उम्मीद बहुत कम है

Kanhaiya Bhelari Kanhaiya Bhelari Updated On: Apr 28, 2018 07:30 AM IST

0
लालू अपने बेटे तेज प्रताप की शादी ऑनलाइन ही देखेंगे, क्योंकि पैरोल मिलने के चांस बहुत कम हैं!

तेज प्रताप यादव की शादी की तैयारी जोर शोर से चल रही है. इनविटेशन कार्ड छपकर बंटने भी लगा है. देश भर से कई नामचीन चेहरे इस शाही मैरिज को अटेंड करने 12 मई को पटना आने वाले हैं. लेकिन बिहार के ‘चक्रवती’ यादव फैमिली के लिए चुभन व दर्दे दिल वाली खबर ये है कि दूल्हे के पिता लालू प्रसाद यादव मैरिज के दिन मोस्ट प्रोबेबली एबसेंट रहेगें.

आरजेडी सुप्रीमो दिल्ली हास्पीटल से ही Digital Device पर शादी के सारी रस्मों को लाइव देखेंगे. उनके नहीं रहने की वजह से वर पक्ष की तरफ से समधी का रोल कोई दूसरा व्यक्ति निभाएगा.

लालू परिवार के करीबी एक एमएलए ने चुपके से फ़र्स्टपोस्ट को बताया कि महल के अंदर गर्मागर्म चर्चा है कि कोर्ट से शादी में भाग लेने वास्ते मालिक (लालू) को पैरोल मिलने का कोई चांस नहीं है. काहे से कि उ तो तबियत ढेर खराब होने के कारण एम्स हास्पीटल में भर्ती होकर इलाज करवा रहे हैं. वैसे, महल के बाहर भी राजनीतिक सर्किल में सेम लाइन पर बतकही चल रही है. कानूनी दाव पेंच के दिमागी लालों का भी आंकलन है कि लालू प्रसाद यादव को बेटे की मैरिज देखने के लिए न्यायालय से अनुमति मिलना मुश्किल है.

स्वास्थ्य खराब होने के कारण पैरोल मिलने की संभावना कम

एमएलए ने आगे बताया कि चारा केस से अटैच एक नामी वकील ही कह रहे हैं कि आरजेडी चीफ अगर जेल में रहते तो बेटे की शादी अटेंड करने के नाम पर उनको पैरोल मिल सकता था. लेकिन अब इस बात की प्रबल संभावना है कि जज साहेब पूछ सकते हैं कि जब इतना अधिक बीमार हैं कि घुमने फिरने में भी परेशानी है तो फिर मैरिज में कैसे शिरकत करेंगे?

यह भी पढ़ें- पिता लालू यादव की गैरमौजूदगी में हुई तेजप्रताप की सगाई

जज साहब ये सवाल भी उठा सकते हैं कि अगर लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को कुछ दिस दैट हो गया तो इसकी जवाबदेही कौन लेगा? अभी तो बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव अपने हॉस्पीटलाईज्ड पिता लालू प्रसाद यादव से मिलकर ट्वीट किए हैं कि बहुत दिनों के बाद अपने फादर से एम्स, दिल्ली, में कुछ पल के लिए मिला. उनके हेल्थ को लेकर चिंतित हूं. उनके स्वास्थ्य में मैंने कुछ खास इम्प्रुवमेंट ऑबजर्व नहीं किया. इस उम्र में पिताजी को लगातार केयर और मॉनिटरिंग की जरूरत है.

TEJPRATAP

बहरहाल, लालू प्रसाद यादव के कुल 9 संताने हैं. सात बेटियां और दो बेटे- बड़ा तेज प्रताप यादव और छोटा तेजस्वी प्रसाद यादव. सभी पुत्रियों की शादी हो गई है. तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व सीएम स्वर्गीय दारोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या राय से 12 मई को पटना के सरकारी बंगला नम्बर 5, स्ट्रन्ड रोड में सम्पन्न होगी. ये घर दुल्हिन के फादर चंद्रिका राय का है जो लालू, राबड़ी तथा जूलाई 2017 तक चली महागठबंधन सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

प्रधानमंत्री से समेत कई नेताओं की शादी में पहुंचने की उम्मीद

बीते 18 तारीख को पटना के होटल मौर्या में धूमधाम से सगाई की रस्म पूरी की गई. मीडिया से बातचीत करने के क्रम में बिहार के पूर्व सेहत मंत्री तेज प्रताप यादव ने बताया कि मैं अपने शादी में शरीक होने के लिए सबको निमंत्रित करूंगा, इवेन बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी. मैं राजनीति को व्यक्तिगत और पारिवारिक रिलेशन से कोसो दूर रखता हुं.

लालू-राबड़ी फैमिली से छनकर आ रही न्यूज पर विश्वास करें तो करीब-करीब 5000 गेस्टों की खातीरदारी करने की तैयारी चल रही है. दूल्हा यानी तेज प्रताप यादव दिल्ली जाकर स्वयं अपने हाथों से देश के वीवीआईपीज को शादी का नेवता देगें. कन्फर्म सूचना है कि पीएम नरेंद्र मोदी तथा उनके मंत्रिमंडल के एक दर्जन सहयोगियों को नेवता दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- जानिए कौन हैं ऐश्वर्या राय, जो बनने वाली हैं लालू परिवार की बहू

कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी तथा एआईसीसी अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावे विपक्ष के सारे शीर्ष लीडरान इनक्लूडिंग दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को भी बुलाने की तैयारी चल रही है. निकट संबंधी होने के नाते समूचा मुलायम परिवार तो रहेगा ही, साथ में बीएसपी नेत्री बहन मायावती, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के अलावे बॉलीवुड के कई हस्तियों को भी निमंत्रित करने की बात हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi