S M L

LIVE चारा घोटाला: लालू यादव और 3 अन्य दोषी करार, पूर्व बिहार सीएम जगन्नाथ मिश्रा बरी

पहले ऐसी खबर थी कि लालू यादव कोर्ट में हाजिर नहीं होंगे क्योंकि वे अस्पताल मे भर्ती हैं

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 02:18 PM IST

0
LIVE चारा घोटाला: लालू यादव और 3 अन्य दोषी करार, पूर्व बिहार सीएम जगन्नाथ मिश्रा बरी

चारा घोटाले के एक मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव दोषी करार दिए गए हैं. इसी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया गया है. यह फैसला चारा घोटाले के दुमका केस में आया है. लालू प्रसाद के आलावा मनोरंजन प्रसाद, अजीत शर्मा और विमल कांत दास भी दोषी करार दिए गए हैं. लालू की सजा पर 21 मार्च से बहस होगी.

लालू यादव के खिलाफ फैसला आने के बाद आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, अजब है नरेंद्र मोदी और नीतीश का मेल, अजब है खेल, दुबारा से हो गया जगन्नाथ मिश्रा रिहा और लालू यादव को जेल, एक आदमी को बेल, ये है नरेंद्र मोदी का खेल.

चारा घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत 31 लोगों के खिलाफ सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सोमवार को फैसला सुनाया. यह मामला दुमका कोषागार से हुए गबन से जुड़ा है. लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र तीन मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.

सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह का ट्रेनिंग कार्यक्रम होने के चलते शनिवार को कोर्ट में काम नहीं हो सका, इसलिए फैसले की तारीख सोमवार तक टाल दी गई. फैसले के वक्त लालू प्रसाद कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे क्योंकि फिलहाल उनकी तबीयत खराब है और वे अस्पताल में भर्ती हैं.

लालू प्रसाद को तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के हृदय रोग विभाग में भर्ती कराया गया. उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. आरजेडी की झारखंड प्रमुख अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद प्रसाद को रिम्स में भर्ती कराया गया. कड़ी सुरक्षा के बीच हृदय रोग विभाग में उनकी जांच चल रही है. हालांकि परेशानी कोई बहुत गंभीर नहीं है.

रिम्स की ओर से लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में अभी कोई बयान नहीं दिया गया है. बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक चौधरी ने बताया कि प्रसाद को हृदय से जुड़ी कोई समस्या नहीं है लेकिन उन्होंने परेशानी होने की बात कही थी जिसके बाद उन्हें रिम्स जांच के लिए भेजा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi