S M L

जाधव का केस लड़ने वाले वकील पर करेंगे कार्रवाई : लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन

कुलभूषण जाधव को अपनी सेवाएं देने वाले वकील की सदस्यता रद्द करने की चेतावनी

Updated On: Apr 14, 2017 05:29 PM IST

Bhasha

0
जाधव का केस लड़ने वाले वकील पर करेंगे कार्रवाई : लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन

पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाए गए भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर कुलभूषण यादव की मुश्किलें हर दिन बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार को लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा कि, वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अपनी सेवाएं देने वाले वकील के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

पाकिस्तान की सैनिक अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है.

लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव आमेर सईद रान ने बार की बैठक के बाद कहा, ‘लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है कि, जो भी वकील भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को अपनी सेवाएं देगा उसकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी.’

उनके मुताबिक बार ने सरकार से कहा है कि जाधव के मामले में वह किसी भी विदेशी दबाव के आगे न झुके.

उन्होंने कहा, ‘भारत ने जाधव को अपना बेटा घोषित किया है और वह उसकी रिहाई के लिए पाकिस्तान की सरकार पर दबाव बना रहा है. हमारी मांग है कि पाकिस्तानियों के जीवन से खेलने वाले भारतीय जासूस को बख्शा नहीं जाना चाहिए. सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसे फांसी दी जाए.’

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को जासूसी का दोषी पाया 

इससे पहले, पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के तहत पाकिस्तान के शीर्ष सैनिक कमांडरों ने यह साफ कर दिया कि, इस किस्म की ‘राष्ट्र विरोधी गतिविधियों’ पर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा.

फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल ने जाधव को पाकिस्तान में ‘जासूसी और तोड़फोड़’ करने का दोषी पाया था. जिसके बाद जनरल बाजवा ने उनकी मौत की सजा पर अंतिम मुहर लगाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi