S M L

भारी बर्फबारी के बाद लाहोल-स्पीति में लोगों ने पानी की सप्लाई खुद शुरू की

पूरे जम्मू कश्मीर में बर्फबारी की वजह से जनजीवन बेहाल है. रास्ते बंद हो चुके हैं और लोगों को पानी तक मयस्सर नहीं पा रहा है

Updated On: Feb 11, 2019 04:02 PM IST

FP Staff

0
भारी बर्फबारी के बाद लाहोल-स्पीति में लोगों ने पानी की सप्लाई खुद शुरू की

पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी लगातार होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जम्मू कश्मीर के लाहोल-स्पीति में बर्फ से लोगों का हाल बेहाल है. उन्हें पीने का पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है. ऐसे में त्रिलोकनाथ क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने पानी की सप्लाई को दोबारा शुरु करने के लिए मरम्मत का काम खुद की करना शुरु कर दिया है.

भारी बर्फबारी की वजह से इलाके में पानी की संचार व्यव्सथा टूट गई थी जिसे स्थानीय लोग खुद ही ठीक करने के लिए घर से बाहर निकले हैं.

पूरे जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी की वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है. शोपियां इलाके में भारी बर्फबारी की वजह से सारे रास्ते बंद हो गए हैं जिससे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले वहां एक मरीज को भारी बर्फबारी के बीच लोगों ने टांगकर अस्पताल पहुंचाया. आलम ये है कि लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे.

सड़कों पर बर्फ़ जम गई और कई रास्ते बंद हो गए. बर्फ़बारी के बाद सड़क यातायात का भी बुरा हाल हो गया. जिसकी वजह से सड़क पर ट्रकों की लम्बी क़तार लग गई. वहां के हालात काफी ख़राब हो गए और रास्तों पर कई गाड़ियों की आवाजाही पर भी असर पड़ा. बर्फ़बारी के दौरान वहां से गुज़र रही कई गाड़ियां बीच रास्ते में ही फंस गई. लोगों ने उन गाड़ियों को धक्का देकर सड़क के किनारे पहुंचाया. बीच रास्ते में फंस जाने के बाद कई लोगों को पैदल ही आगे का सफ़र तय करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi