S M L

केरल में बाढ़ की विभीषिका के बीच लिया जिंदगी ने जन्‍म

केरल की अलुवा जिले से रेस्क्यू कर लायी गई गई महिला ने कोच्ची में बच्चे को दिया जन्म

Updated On: Aug 17, 2018 08:54 PM IST

FP Staff

0
केरल में बाढ़ की विभीषिका के बीच लिया जिंदगी ने जन्‍म

बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहे केरल में सेना और राहत कार्यों में जुटे जवान जान पर खेल कर लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. शुक्रवार को सेना के ऑपरेशन मदद के तहत एक गर्भवती महिला को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया. ये महिला का प्रसव जल्द ही होने वाला था. जबकि उसे कही ले जाने का कोई तरीका नहीं दिख रहा था.

ऐसे में सेना के हेलीकॉप्टर से उसे एयरलिफ्ट करके कोच्चि के सैनिक अस्पताल ले आया गया. हालांकि ऐसी स्थिति में किसी महिला को एयरलिफ्ट करना सहज नहीं था. लेकिन हालात की गंभीरता को देखते हुए उसे एयरलिफ्ट करने का फैसला लिया गया. सेना के अस्पताल में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. बाढ़ के इस भीषण प्रकोप में एक नई जिंदगी देख सबके चेहरे खिल उठे. महिला और नवजात दोनों ही फिलहाल स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

राज्य में बाढ़ की स्थिति बेहद गंभीर है. कई इलाके पूरी तरह टापू बन गए हैं और उनका कहीं भी किसी दूसरी जगह से संपर्क नहीं रह गया है. ऐसे में सेना की मदद ही एकमात्र आसरा है. हालात को देखते हुए नौसेना ने ऑपरेशन मदद शुरु किया है. इसमें नौसेना के जवान राहत समाग्री समेत नौका और हेलीकॉप्टरों के साथ प्रभावित क्षेत्रों में लगातार काम कर रहे हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi