S M L

पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर महिला सिपाही ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लगाए आरोप

मौके पर मिले ‘सुसाइड नोट’ में थाना इंचार्ज पर प्रताड़ना के आरोप लगाए गए हैं

Updated On: Sep 30, 2018 04:27 PM IST

Bhasha

0
पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर महिला सिपाही ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लगाए आरोप

बाराबंकी जिले की हैदरगढ़ कोतवाली में तैनात एक महिला सिपाही का शव रविवार सुबह उसके कमरे में फंदे से लटकता पाया गया. मौके पर मिले ‘सुसाइड नोट’ में थाना इंचार्ज पर प्रताड़ना के आरोप लगाए गए हैं.

पुलिस अधिकारी वी. पी. श्रीवास्तव ने इंसपेक्टर इंचार्ज परशुराम ओझा और मुंशी रुखसार अहमद को लाइनहाजिर कर दिया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हरदोई जिले की रहने वाली महिला सिपाही मोनिका हैदरगढ़ कोतवाली में तैनात थी. वह हैदरगढ़ कस्बे के मितईपुरवा वार्ड में एक मकान में किराए पर रहती थी. रविवार को मोनिका का फोन ना मिलने पर पड़ोस में रहने वाला दूसरा सिपाही उसे तलाश करते हुए उसके घर आया. खटखटाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने धक्का मारकर दरवाजा खोला. कमरे के अंदर देखा तो मोनिका का शव पंखे से लटका हुआ था.

उन्होंने बताया कि सिपाही ने इसकी सूचना कोतवाली को दी. आनन-फानन में मौके पर इंस्पेक्टर समेत पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने मोनिका के परिजन को घटना की सूचना दी.

वाट्सऐप पर वायरल लेटर से हुआ खुलासा

कुछ देर बाद मोनिका का लिखा एक सुसाइड नोट वाट्सऐप पर वायरल हुआ. उस खत में लिखा है कि मोनिका थाने में क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) में काम करती थी, मगर इसके बावजूद उसकी ड्यूटी नियम विरुद्ध तरीके से बाहर लगाई जाती थी. जब उसने विरोध किया तो थाने पर तैनात मुंशी रुखसार अहमद और इंसपेक्टर इंचार्ज परशुराम ओझा ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

खत में कहा गया है कि मोनिका जब 29 सितंबर को छुट्टी की ऐपलिकेशन लेकर ओझा के पास गई तो उन्होंने रजिस्टर फेंक दिया और कहा कि मैं छुट्टी नहीं दूंगा, जाकर पुलिस क्षेत्राधिकारी से मिलो. मोनिका ने अपने पत्र में लिखा कि छुट्टी अधिकार होता है उसके लिए भी अगर उच्चाधिकारियों के सामने भीख मांगनी पड़े तो यह ठीक नहीं है. अगर उसे छुट्टी दे दी जाती तो वह यह कदम ना उठाती.

पुलिस अधिकारी वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें किसी सुसाइड नोट के बारे में जानकारी नहीं है. मामले की जांच की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi