S M L

कुंभ 2019: मेले के आगाज से ठीक एक दिन पहले लगी पंडाल में आग, देरी से पहुंची फायर बिग्रेड

घटनास्थल पर मौजूद साधुओं का कहना है कि पंडाल में आग करीब 12 बजे लगी थी, लेकिन फायर बिग्रेड को मौके पर पहुंचने में ही एक घंटे से ज्यादा समय लग गया

Updated On: Jan 14, 2019 05:51 PM IST

FP Staff

0
कुंभ 2019: मेले के आगाज से ठीक एक दिन पहले लगी पंडाल में आग, देरी से पहुंची फायर बिग्रेड

कल यानी मंगलवार से प्रयागराज में कुंभ मेले का आगाज हो रहा है. आगाज से ठीक एक दिन पहले ही मेले में पंडाल के जलने की खबर आई. इस खबर ने न सिर्फ मेले में अफरा-तफरी मचा दी, बल्कि कुंभ मेले की तमाम व्यवस्थाओं की पोल भी खोल दी.

दरअसल घटनास्थल पर मौजूद साधुओं का कहना है कि पंडाल में आग करीब 12 बजे लगी थी. लेकिन फायर बिग्रेड को मौके पर पहुंचने में ही एक घंटे से ज्यादा समय लग गया. संतों के मुताबिक किसी बड़ी अनहोनी के लिए इतना समय काफी होता है.

दिगंबर अखाड़े के एक टेंट में आग लगने के बाद जब तक मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची, तब तक पूरा पंडाल जलकर राख हो चुका था. हालांकि पंडाल में आग लगने की इस घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

लेकिन आग लगने से टेंट समेत काफी समान जलकर राख हो गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गैस सिलेंडर फटने के कारण आग लगी है. और मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है.

कुंभ के आगाज से पहले घटी इस घटना के बाद राज्य सरकार ने फिर से सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता होने की बात कही है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फायर सर्विस के अधिकारियों को सभी शिविरों का निरीक्षण करने और अधिक सावधानी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मेला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि आग लगने से जो टैंट आदि सामग्री जली है, उसकी तत्काल प्रतिपूर्ति कर दी जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi