S M L

कुमार विश्वास ने मोदी, केजरीवाल, योगी किसी को नहीं बख्शा, वीडियो वायरल

कुमार विश्वास ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा.

Updated On: Apr 15, 2017 04:02 PM IST

Subhesh Sharma

0
कुमार विश्वास ने मोदी, केजरीवाल, योगी किसी को नहीं बख्शा, वीडियो वायरल

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तक पे निशाना साधा है. उन्‍होंने इन सभी बड़े नेताओं को राष्‍ट्रवाद के नाम पर आड़े हाथों लिया है. विश्वास ने कहा, पीएम मेरे भी है गृह मंत्री मेरे भी है, लेकिन सदन में चिल्लाने से काम नहीं चलेगा, सड़कों पर उतरना होगा.

अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर विश्वास ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने पिछले दिनों में कश्मीर में घटी कुछ घटनाओं पर भी गुस्सा जाहिर किया. वीडियो में हाल ही में कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले से लेकर जवानों द्वारा पिछले दिनों उठाए गए सवालों का भी जवाब मांगा गया है.

केजरीवाल पर निशाना साधते हुए विश्वास ने कहा है कि अगर आप भ्रष्टाचार मुक्ति का पर्व लेकर दिल्ली में सरकार बनाएंगे और उसके बाद आप ही के लोग भ्रष्टाचार के घेरे में होंगे और आप मौन हो जाएंगे, उन्हें बचाएंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही. वहीं केजरीवाल ने भी कुमार विश्वास के इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर लिखा है, शानदार वीडियो. अंदर तक हिला देता है. ज़रूर देखें...

इन कारणों से रही है आप और विश्वास में तना-तनी आम आदमी पार्टी नेता और लेजेंड्री कवि कुमार विश्वास को उनकी हाजिरजवाबी और कविताओं के लिए पहचाना जाता है. विश्वास शुरुआत से ही आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के करीबी रहे हैं. वो लोकपाल आंदोलन में भी केजरीवाल की ही तरह टीम अन्ना का भी हिस्सा रहे थे. हालांकि कई बार केजरीवाल और कुमार विश्वास की दोस्ती में दरार पड़ने की खबरें सामने आईं. विश्वास के इस नए वीडियो को देख कर लगता है कि वो मोदी, योगी और राहुल से कहीं ज्यादा केजरीवाल से नाराज हैं.

हालांकि ऐसा नहीं है कि हर बार कुमार विश्वास ही आम आदमी पार्टी या फिर केजरीवाल से नाराज हुए हों. गौरतलब है कि कुमार विश्वास ने हाल ही में होली के अवसर पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी. उन्हें यूपी विधानसभा में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर बधाई भी दी थी. मोदी की तारीफ वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

 

यही नहीं उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान तक कह डाला था. कुमार विश्वास ने यह भी कहा कि अगर मोदी कहेंगे तो उन पर जोक करना बंद कर देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी के कई नेता विश्वास के इस बयान से काफी खफा हो गए थे और उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं से इसकी शिकायत भी की थी. माना जाता है कुमार विश्वास का बार-बार मोदी की तारीफ करना न तो आम आदमी पार्टी को रास आता है और न ही केजरीवाल को.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi