S M L

मुलाकात के बाद और भी ज्यादा दुखी है कुलभूषण जाधव का परिवार

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए सुलूक से गुस्साए एक रिश्तेदार ने कहा कि परिवार वहां जाने से पहले के मुकाबले अब और ज्यादा निराश और दुखी है

Updated On: Dec 28, 2017 09:49 AM IST

FP Staff

0
मुलाकात के बाद और भी ज्यादा दुखी है कुलभूषण जाधव का परिवार

पाकिस्तान की जेल में बंद नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए सुलूक से गुस्साए एक रिश्तेदार ने कहा कि परिवार वहां जाने से पहले के मुकाबले अब और ज्यादा निराश और दुखी है.

उस रिश्तेदार ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, 'हम बेहद निराश हैं और परिवार की पाकिस्तान यात्रा पर कुछ भी बोलने के मूड में नहीं हैं. उन्होंने कहा, हम इस पर ज्यादा नहीं बोल सकते क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है और भारत सरकार इसे देख रही है. अगर हम इस बारे में कुछ बोलते हैं तो यह प्रक्रिया को बाधित कर सकती है.'

रिश्तेदार ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में किया गया बर्ताव उचित नहीं था. रिश्तेदार ने कहा, 'यह सुनना बेहद डरा देने वाला था कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र निकलवा दिया और चूड़ियां भी उतरवा लीं. जब वह कुलभूषण से मिलने गईं तो उनके माथे पर बिंदी भी नहीं थी.' उन्होंने कहा कि हम दौरे के बाद से और दुखी हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने पहुंचीं उनकी पत्‍नी और मां के जूते और आभूषण सुरक्षा कारणों से उतरवा लिए गए थे, जिसके बाद भारत में हंगामा मच गया. इस पर पाकिस्तान ने दावा किया था कि, जब भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी विदेश कार्यालय पहुंचीं तो उनकी जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई.

इसे भारतीय कैदी के साथ मुलाकात से पहले सुरक्षा अधिकारियों ने रख लिया. एक वक्तव्य में पाकिस्तान ने मंगलवार रात भारत के उन दावों को ‘निराधार’ बताकर खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि जाधव की पत्नी और मां को प्रताड़ित किया गया. पाक ने दावा किया था कि जाधव की पत्नी की जूतियों को सुरक्षा आधार पर जब्त कर लिया गया क्योंकि उसमें ‘कुछ’ था.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi