S M L

'कुलभूषण पाकिस्तान के लिए आतंकी इसलिए हो रहा ऐसा व्यवहार'

पाकिस्तान की जेल में कथित रूप से जासूसी के मामले में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने विवादित बयान दिया

Updated On: Dec 27, 2017 02:04 PM IST

FP Staff

0
'कुलभूषण पाकिस्तान के लिए आतंकी इसलिए हो रहा ऐसा व्यवहार'

पाकिस्तान की जेल में कथित रूप से जासूसी के मामले में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने विवादित बयान दिया है. सपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि पाकिस्तान जाधव के साथ वैसा ही व्यवहार कर रहा है, जैसा कि किसी आतंकवादी के साथ होना चाहिए.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, अगर उन्होंने (पाकिस्तान) कुलभूषण जाधव को अपने देश में आतंकवादी माना है, तो वो उस हिसाब से व्यवहार करेंगे. हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए, कड़ा व्यवहार करना चाहिए.

हालांकि बाद में नरेश अग्रवाल ने अपने बयान को लेकर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि मेरा कहने का मतलब कुछ और था. जो भारतीय पाकिस्तान जेल में बंद हैं, उनके साथ वो जो व्यवहार कर रहे हैं, हमें भारत में जो पाक के जासूस या आतंकवादी हैं. उनके साथ वैसा ही करना चाहिए. हम उनके साथ खुली छूठ देकर व्यवहार कर रहे हैं, हमें ये नहीं करना चाहिए.

नरेश अग्रवाल के अलावा पूर्व कानून मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी जाधव के मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हम पाकिस्तान से कुछ अच्छे की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ जिस तरह का बर्ताव किया गया, वो शर्मनाक है.

आपको बता दें कि सोमवार को कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी और मां से पाकिस्तान में मिलवाया गया था. इस दौरान पाकिस्तान में उनके साथ जो व्यवहार हुआ बिलकुल भी ठीक नहीं था. इतना ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया ने भी जाधव के परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और जाधव की मां को कातिल की मां बोला.

जाधव से मिलने गई उनकी मां और पत्नी की मुलाकात पाकिस्तान ने कांच की दिवार के बीच करवाई थी. साथ ही जाधव की मां और पत्नी के कपड़े भी बदलवाए थे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी के जूते भी जबरदस्ती अपने पास रख लिए हैं और इनसे मंगलसूत्र और बिंदी भी हटाने को कहा गया था. वहीं जाधव की उनके परिवार से मुलाकात पर पाकिस्तान के रवैये को लेकर भारत की तरफ से उठाए गए सवालों को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi