S M L

CBI के पूर्व अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव के दो ठिकानों पर कोलकाता पुलिस ने की छापेमारी

यह छापेमारी इसलिए भी चर्चा का विषय है क्योंकि कोलकाता पुलिस के मुखिया राजीव कुमार से शनिवार को सीबीआई की पूछताछ होनी है

Updated On: Feb 08, 2019 08:22 PM IST

FP Staff

0
CBI के पूर्व अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव के दो ठिकानों पर कोलकाता पुलिस ने की छापेमारी

पश्चिम बंगाल में सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव से जुड़ी दो जगहों पर छापेमारी की है. इनमें से एक जगह कोलकाता में है और दूसरी जगह राव की पत्नी की कंपनी एंजेलिना मर्केंटीला प्राइवेट लिमिटेड है.

यह छापेमारी इसलिए भी चर्चा का विषय है क्योंकि कोलकाता पुलिस के मुखिया राजीव कुमार से शनिवार को सीबीआई की पूछताछ होनी है. बता दें कि रविवार को ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने के लिए सीबीआई की टीम पहुंची थी, जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को ही हिरासत में ले लिया था.

इस पूरे वाकये पर खूब सियासी हंगामा हुआ था. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने खुलकर इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि यह सब मोदी सरकार की चाल है. उन्होंने कहा था कि शाह और एनएसए अजीत डोभाल की वजह से यह सब हो रहा है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव को कड़ी फटकार लगाई है. अंतरिम डायरेक्टर होने के चलते नागेश्वर राव संस्थान से जुड़े बड़े फैसले नहीं ले सकते थे लेकिन उन्होंने एक अफसर का तबादला कर दिया था. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकारते हुए कहा है कि उन्होंने ऐसा कैसे किया. वो ऐसा नहीं कर सकते थे.

कोर्ट ने इसपर सुनवाई के लिए नागेश्वर राव और एक अन्य अधिकारी को कोर्ट के सामने 12 फरवरी को पेश होने को भी कहा है. दरअसल, अपने अंतरिम कार्यकाल के दौरान राव ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड की जांच कर रहे अधिकारी को ट्रांसफर कर दिया था, वो भी कोर्ट की सहमति लिए बिना, जिस पर सुप्रीम कोर्ट काफी नाराज है.

ये भी पढ़ें: कनार्टकः नाराज चल रहे 10 विधायक नहीं पहुंचे थे सदन, आज कुमारस्वामी पेश करेंगे बजट

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी: पढ़ें प्रधानमंत्री के भाषण की 10 बड़ी बातें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi