S M L

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से 9 फरवरी को पूछताछ करेगी CBI

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें

Updated On: Feb 07, 2019 09:27 PM IST

FP Staff

0
कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से 9 फरवरी को पूछताछ करेगी CBI

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन किया है. उनसे 9 फरवरी को पूछताछ होगी. इससे पहले खबर मिली थी कि राजीव कुमार सहित कुछ हाई प्रोफाइल संदिग्धों से पूछताछ के दौरान अतिरिक्त अधिकारी मुहैया कराने के लिए सीबीआई ने दिल्ली, भोपाल और लखनऊ इकाई के दस अधिकारियों को 20 फरवरी तक कोलकाता भेजा है. एजेंसी चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें.

टीओआई के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के अफसरों ने सीबीआई की पूछताछ के लिए अपने बॉस को तैयार करने के लिए 80-100 सवालों की लिस्ट तैयार है. खबर है कि कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेट क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर 80-100 ऐसे सवालों की एक लिस्ट तैयार की है, जिसे सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार से पूछ सकते हैं.

सीबीआई ने अपने अधिकारियों को शनिवार तक शिलॉन्ग पहुंचने को कहा है. इस मामले में अगली सुनवाई के कोर्ट ने 20 फरवरी की तारीख रखी है. सीबीआई अधिकारियों ने भी संकेत दिया है कि वो सुनवाई की तारीख से पहले राजीव कुमार से पूछताछ की प्रक्रिया खत्म करने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष: सत्यजीत रे ने क्यों कह दिया था- अपने काम से कभी खुश नहीं होंगे बिरजू महाराज

ये भी पढ़ें: सच मानिए, मुहब्बत के लिए कोई गुंजाइश नहीं बची है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi