S M L

कोलकाता अग्निकांडः 24 घंटे बाद भी आग पर काबू पाना जारी, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

दमकल विभाग के कर्मी इमारत के टॉप फ्लोर पर पहुंच चुके हैं, दमकल की 35 गाड़ियां और 250 कर्मी लगातर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं

Updated On: Sep 17, 2018 09:21 AM IST

FP Staff

0
कोलकाता अग्निकांडः 24 घंटे बाद भी आग पर काबू पाना जारी, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

कोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट इलाके के बागरी मार्केट की एक इमारत में शनिवार देर रात लगी भीषण आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है. दमकल की गाड़ियां अब भी कड़ी मशक्कत के साथ इस पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. बता दें कि इमारत के कुछ हिस्सों में अभी भी आग जल रही है.

डिप्टी फायर डायरेक्टर ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मी इमारत के ग्राउंड फ्लोर से लेकर टॉप फ्लोर तक पहुंच चुके हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. उन्होंने बताया कि इमारत में किसी तरह के केमिकल की मौजूदगी के कारण इमारत के अंदरूनी हिस्सों में लगी आग को बुझा पाना मुश्किल हो रहा है लेकिन प्रयास जारी है. फिलहाल दमकल की 35 गाड़ियां और करीब 250 दमकल विभाग के कर्मी लगातर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं. आपको बता दें कि बीते शनिवार देर रात करीब ढाई बजे इस इमारत में अचानक ही आग लग गई थी. जिस इमारत में आग लगी है, वह काफी घना इलाका है. आग की खबर मिलने के बाद ही दमकल विभाग के महानिदेशक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे.

कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी ने भी घटनास्थल का दौरा किया था और कहा था- आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है. इस पूरे इलाके में बहुत अधिक संख्या में बिल्डिंग्स होने की वजह से फायरफाइटिंग ऑपरेशन यहां काफी कठिन है. इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि आग इतनी बड़ी हो गई थी कि काला धुआं पूरे क्षेत्र में फैल गया था. सूत्रों के मुताबिक, इमारत के अंदर ज्वलनशील वस्तुओं के कारण आग तेजी से फैल गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi