S M L

कोलकाता: पुल हादसे के 24 घंटे बाद मलबे से निकला दूसरा शव

कोलकाता के दक्षिणी क्षेत्र में डायमंड हार्बर रोड पर 50 साल पुराने माजेरहाट पुल का एक हिस्सा मंगलवार शाम को ढहने के बाद लापता हुए लोगों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है

Updated On: Sep 05, 2018 10:26 PM IST

FP Staff

0
कोलकाता: पुल हादसे के 24 घंटे बाद मलबे से निकला दूसरा शव
Loading...

कोलकाता के दक्षिणी क्षेत्र में डायमंड हार्बर रोड पर 50 साल पुराने माजेरहाट पुल का एक हिस्सा मंगलवार शाम को ढहने के बाद लापता हुए लोगों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है. बुधवार को रेस्क्यू टीम ने मलबे से दूसरा शव निकाला. मंगलवार शाम को ही इस हादसे के बाद एक मौत की पुष्टि हो गई थी. ममता बनर्जी ने बताया कि दो लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

ममता बनर्जी ने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने के लिए बुधवार शाम को भी घटना स्थल पर पहुंची थी. यहां पर उन्होंने कहा कि पैसे और नौकरी किसी जीवन की क्षतिपूर्ति नहीं कर सकते लेकिन फिर भी मैंने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है.

उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसे कई पुल हैं. सरकार इनकी स्थिति जानने के लिए रिकॉर्ड्स मंगा रही है और ऐसे पुल को लेकर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. ममता बनर्जी ने बताया कि वो गुरुवार को इमरजेंसी मीटिंग करने वाली हैं, जिसमें भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की जांच कराने की बात कही है. पुल टूटने को लेकर बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस ने पहले ही पीडब्ल्यूडी को पुल की स्थिति के बारे में आगाह किया था, लेकिन समय रहते पुल की मरम्मत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया. नतीजतन इस पुल का एक बड़ा हिस्सा ढह गया.

बुधवार की सुबह बीजेपी राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने इस दुर्घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि पुल की देख-रेख ठीक तरीके से नहीं की जा रही थी. पिछले साढ़े पांच वर्षों में शहर में यह पुल गिरने की तीसरी घटना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi