S M L

कोलकाता: 60 हजार रुपए में 11 दिन की बच्ची का किया सौदा, 5 गिरफ्तार

इस मामले में कलकत्ता के 24 परगना से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें एक प्राइवेट नर्सिंग होम का मालिक भी शामिल है

Updated On: Dec 16, 2018 02:21 PM IST

FP Staff

0
कोलकाता: 60 हजार रुपए में 11 दिन की बच्ची का किया सौदा, 5 गिरफ्तार

छोटी बच्चियों के साथ बढ़ती रेप की घटनाओं के बाद अब तस्करी की घटनाएं भी सामने आने लगी है. कलकत्ता से 11 दिन की नवजात बच्ची की तस्करी का मामला सामने आया है. इस मामले में कलकत्ता के 24 परगना से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें एक प्राइवेट नर्सिंग होम का मालिक भी शामिल है.

इन पांच लोगों में एक कपल भी शामिल है जिसने बच्ची को नर्सिंग होम से 60 हजार रुपए में बेच दिया था. इसके अलावा नर्सिंग होम के दो केयर टेकर भी इन पांच लोगों में शामिल है.

कैसे हुआ मामले का खुलासा?

दरअसल इस पूरी घटना का खुलासा शनिवार को हुआ. शनिवार को एक कपल इस बिमार नवजात बच्ची को लेकर हाबरा अस्पताल पहुंचा था. लेकिन डॉक्टर ने जब बच्ची से जुड़े कुछ डॉक्यूमेंट मांगे तो कपल नहीं दे पाया. इससे डॉक्टर को कुछ शक हुआ और पुलिस को इस बारे में सूचान दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कपल से पूछताछ की और तस्करी का खुलासा किया. हालांकि बच्ची के असली माता-पिता कौन है, इस बात का पता अभी तक नहीं चल पाया है.

उधर पुलिस ने नर्सिंग होम को सील करने के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी है. कोर्ट ने नर्सिंग होम के केयरटेकर को 8 दिन पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है. इसके अलावा अन्य लोगों को  न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi