S M L

15 दिनों तक बंद रहने के बाद खुला कोच्चि एयरपोर्ट, अब तक 220 करोड़ का नुकसान

देश के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में से एक कोच्चि एयरपोर्ट पर भारी बाढ़ के बाद 14 अगस्त से उड़ानों का परिचालन बंद हो गया था

Updated On: Aug 29, 2018 09:28 AM IST

FP Staff

0
15 दिनों तक बंद रहने के बाद खुला कोच्चि एयरपोर्ट, अब तक 220 करोड़ का नुकसान

बाढ़ प्रभावित केरल धीरे-धीरे सामान्य जीवन की ओर लौट रहा है. इसी दिशा में 15 दिनों तक बंद रहा कोच्चि का कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट आज यानी बुधवार से खुल रहा है. विमानों की सेवाएं आज से शुरू हो जाएगी. बाढ़ के कारण हवाई अड्डे को करीब 220 करोड़ रुपए का नुकसान होने का अनुमान है.

देश के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में से एक कोच्चि एयरपोर्ट पर भारी बाढ़ के बाद 14 अगस्त से उड़ानों का परिचालन बंद हो गया था, जो आज से शुरू हो जाएगा. वहीं प्राइवेट एयरलाइंस जेट एयरवेज और इंडिगो ने भी कहा कि वो कोचीन एयरपोर्ट पर अपनी सुविधा शुरू करने के लिए तैयार हैं. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएएलसीआईएएल) के एक प्रवक्ता ने कहा, 'सीआईएएल 29 अगस्त के दोपहर दो बजे से पूरी तरह (अंतरराष्ट्रीय और घरेलू) परिचालन की शुरुआत के लिए तैयार है.' जेट एयरवेज ने ये भी कहा कि एयरलाइंस

उन्होंने कहा कि कोच्चि स्थित नौसैनिक हवाई अड्डे से असैनिक उड़ान सेवाओं का परिचालन 29 अगस्त के दोपहर बाद से निलंबित हो जाएगा. 20 अगस्त से नौसेना के हवाई अड्डे से असैनिक उड़ानें चालू की गई थीं. बाढ़ से तबाह हुए बुनियादी ढांचे को फिर से बनाने का काम पहले ही शुरू हो गया था. इसमें एयरपोर्ट की 2.6 किलोमीटर लंबी दीवार भी शामिल है जो पेरियार नदी में जलस्तर बढ़ने के चलते बह गई थी.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पहले एयरपोर्ट के खुलने की तारीख 18 अगस्त दी थी लेकिन जलस्तर बढ़ते रहने के बाद इसे 26 अगस्त तक कर दिया गया लेकिन हालात खराब होने के चलते अब आखिरकार 29 अगस्त यानी आज फिर से इस एयरपोर्ट से उड़ानें भरी जाएंगी.

डीजीसीए ने इस दौरान तिरुवनंतपुरम, तमिलनाडु के कोझिकोड-कोयंबटूर और कर्नाटक के मैंगलोर के एयरपोर्ट पर एयरलाइंस को डायवर्ट कर रहा था.

केरल में विनाशकारी बाढ़ के एक पखवाड़े बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. इस बाढ़ ने इस राज्य में भयंकर तबाही मचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है, वहीं हज़ारों को बेघर कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi