S M L

दलित-मुसलमान के बाद बजरंगबली पर एक और बयान, कीर्ति आजाद बोले- चीनी थे भगवान हनुमान

देश में आए दिन कोई न कोई मुद्दा सुर्खियों में बना रहता है. वहीं इन दिनों देश में भगवान हनुमान की काफी चर्चा हो रही है.

Updated On: Dec 21, 2018 05:54 PM IST

FP Staff

0
दलित-मुसलमान के बाद बजरंगबली पर एक और बयान, कीर्ति आजाद बोले- चीनी थे भगवान हनुमान

देश में आए दिन कोई न कोई मुद्दा सुर्खियों में बना रहता है. वहीं इन दिनों देश में भगवान हनुमान की काफी चर्चा हो रही है. हनुमान जी इन दिनों अपनी जाति को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं. वहीं अब इस चर्चा में बीजेपी के बागी नेता कीर्ति आजाद भी कूद पड़े हैं. इन्होंने हनुमान जी की राष्ट्रीयता ही बता डाली है. आजाद ने हनुमान जी को चीनी करार दिया है.

कीर्ति आजाद ने कहा, 'हनुमान जी चीनी थे. हर जगह यह अफवाह है कि चीनी लोगों के जरिए दावा किया जा रहा है कि हनुमान जी चीनी थे.' बीजेपी नेता आए दिन हनुमान जी की जाति को लेकर नया बयान दे रहे हैं. बीजेपी सांसद उदित राज ने हनुमान जी को आदिवासी बताया था.

दरअसल, हनुमान जी की जाति को लेकर सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया था. सीएम योगी ने बयान देते हुए हनुमान जी को दलित करार दिया था. इसके बाद से ही हनुमान के नाम पर अब राजनीति शुरू हो गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने विधान परिषद में बहस के दौरान भगवान हनुमान को जाट बता दिया था. उन्होंने कहा था, 'जो दूसरों को परेशानी में देखकर कूद पड़ते हैं, वह जाट ही हो सकता है. इसलिए हनुमान जी जाट थे.'

वहीं हनुमान जी की जाति पर छिड़े इस विवाद के बीच हनुमान जी का धर्म भी बता दिया गया था. इससे पहले बीजेपी विधायक बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को मुस्लिम बता दिया थे. उन्होंने कहा था कि हनुमान जी मुस्लिम थे, इसलिए मुसलमानों के नाम रहमान, रमजान, फरहान, सुलेमान, सलमान, जिशान, कुर्बान पर रखे जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi