S M L

पटियाला हाउस कोर्ट ने विजय माल्या को अपराधी घोषित किया

माल्‍या ने अपने वकील के जरिए कोर्ट को जानकारी दी थी कि वह भारत लौटना चाहते हैं लेकिन भारत की ओर से उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Jan 04, 2018 05:18 PM IST

0
पटियाला हाउस कोर्ट ने विजय माल्या को अपराधी घोषित किया

भारत के अलग-अलग बैंकों के नौ हजार करोड़ रुपए लेकर फरार उद्योगपति विजय माल्या को विदेशी मुद्रा विनियमन अधिनियम (एफईआरए) के नियमों का उल्लंघन करने के मामले दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अपराधी घोषित कर दिया है.

एफईआरए ने नियमों का उल्‍लंघन करने के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से विजय माल्‍या को पहले ही भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्‍ट्रेट दीपक सारस्‍वत को बताया था कि समन जारी करने और अखबार में नोटिस देने के बाद भी माल्‍या पेशी में नहीं पहुंचे. दरअसल 18 दिसंबर को कोर्ट ने माल्‍या को पेश होने का आखिरी मौका दिया था.

माल्‍या ने अपने वकील के जरिए कोर्ट को जानकारी दी थी कि वह भारत लौटना चाहते हैं लेकिन भारत की ओर से उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है, जिसके कारण वह कहीं भी यात्रा नहीं कर पा रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक उन्‍होंने माल्‍या को चार बार समन जारी किया है लेकिन माल्‍या ने इस ओर ध्‍यान नहीं दिया. इस संबंध में 8 मार्च 2000 को कोर्ट में शिकायत की गई थी.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi