विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

क्या CCTV में कैद है पत्रकार गौरी लंकेश का कातिल?

पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस में कर्नाटक पुलिस को सफलता मिली है

FP Staff Updated On: Sep 15, 2017 06:31 PM IST

0
क्या CCTV में कैद है पत्रकार गौरी लंकेश का कातिल?

पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस में कर्नाटक पुलिस को सफलता मिली है. गौरी लंकेश के घर की सीसीटीवी जांच में जानकारी मिली है कि कातिल ने दिन में दो बार उनके घर की रेकी की थी.

गौरी लंकेश के घर की रेकी किसने की?

सूत्रों के अनुसार, गौरी लंकेश के घर पर कथित तौर पर रेकी पहली बार दोपहर में 3 बजे और फिर शाम 7 बजे हुई थी. रेकी करने वाला शख्स सफेद रंग की शर्ट और ब्लैक हैलमेट पहन कर स्कूटर से वहां पहुंचा था.

सीसीटीवी फुटेज में खुलासा हुआ कि एक शख्स शाम 7 बजे उनके घर के सामने से गुजरा. सड़क के अंतिम किनारे से यू टर्न लेकर वह घर के पास वापस आया. उसने इसे गौरी लंकेश की हत्या के एक घंटे पहले ही दोहराया था.

साजिशकर्ता ने कैसे रची साजिश

सूत्रों के अनुसार, वे स्पॉट पर रात 8.05 मिनट पर एक बार फिर पहुंचा और कार पार्क करने के लिए गेट खोल रही गौरी लंकेश से बात की. इसी दौरान उसने गोली चला दी. इसके बाद गौरी लंकेश अपने घर की तरफ बढ़ने की कोशिश की, लेकिन वह गिर पड़ीं.

बता दें कि गौरी की गत पांच सितंबर की रात को अज्ञात हमलावरों ने उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद बंगलुरु पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि हत्याकांड की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक (खुफिया) बी के सिंह की अगुवाई में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है.

बयान में कहा गया है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत राजेश्वरी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है.पुलिस ने लोगों से मामले से जुड़ी जानकारी मोबाइल नंबर 9480800202 पर फोन करके या sit.glankesh@ksp.gov.in पर ईमेल के जरिए साझा करने का आग्रह किया है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi