S M L

सबरीमाला: फेसबुक पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, सऊदी अरब में गई नौकरी

सऊदी अरब के रियाद में स्थित लुला हाइपरमार्केट में काम करता था दीपक पवित्रम

Updated On: Oct 18, 2018 11:39 AM IST

FP Staff

0
सबरीमाला: फेसबुक पर किया आपत्तिजनक पोस्ट, सऊदी अरब में गई नौकरी
Loading...

सऊदी अरब में नौकरी कर रहे एक भारतीय को बीते बुधवार महिलाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर तल्ख टिप्पणी करने के मामले में निकाल दिया गया. टिप्पणी करने वाला दीपक पवित्रम केरल का रहने वाला है और वह सऊदी अरब के रियाद में स्थित लुला हाइपरमार्केट में काम करता था. बीते मंगलवार को सबरीमाला मंदिर मामले में उसने महिलाओं के ऊपर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

लुला ग्रुप के मुख्य संचार अधिकारी वी नंदकुमार ने खलीज टाइम्स से बात करते हुए कहा कि हमारी सोशल मीडिया पॉलिसी काफी सख्त हैं. हम हमारे किसी भी कर्मचारी द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और धार्मिक, सांस्कृतिक भावना को ठेस पहुंचाने वाली किसी भी तरह की टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करते.

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के तहत आने वाली सभी देशों अलग-अलग संस्कृति और धर्म के लोग रहते हैं. ऐसे में हम सब धर्म और संस्कृति के मामले में कापी संवेदनशील हैं और सभी के भावनाओं का सम्मान करते हैं.

गल्फ में रहने वाले केरल के अन्य प्रवासियों ने लुलु ग्रुप के चेयरमैन यूसुफ अली एमए द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रशंसा की है. यह दूसरा मौका है जब सऊदी अरब में काम कर रहे भारतीय को ऐसे ही किसी मामले में नौकरी से निकाला गया हो.

इसके पूर्व भी केरल के एक शख्स को नौकरी से धोना पड़ा था हाथ

बीते अगस्त को केरल में आए बाढ़ के दौरान ओमान में काम कर रहे एक केरल प्रवासी द्वारा सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट करने पर नौकरी से निकाल गया था. हालांकि ताजा मामले में तो आरोपी ने दूसरे ही दिन कंपनी से माफी मांगी थी, लेकिन कंपनी ने उसके माफीनामे को स्वीकार नहीं किया.

बीते 28 सितंबर को भारत में सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अपना फैसला सुनाया था. कोर्ट ने हर उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी थी. इसके बाद से ही धार्मिक और कट्टरपंथी संगठनों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. यहां तक कि कई महिला संगठनों ने भी कोर्ट के फैसले का विरोध किया.

अभी तक महिलाओं ने मंदिर में अपने कदम रखे भी नहीं थे, लेकिन आखिरकार जब बीते बुधवार को मंदिर का प्रवेश द्वार महिलाओं के लिए खुला तो विरोध प्रदर्शन ने हिंसक स्वरूप ले लिया. अब तक मिली जानकारी के अनुसार अभी तक महिलाएं मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकी हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi