S M L

सबरीमाला मंदिर पर फैसले में संशोधन करे केंद्र सरकार: केरल वर्मा राजा

पंडलाम राजपरिवार के प्रमुख केरल वर्मा राजा ने कोर्ट के सबरीमाला मंदिर पर फैसले में संशोधन करने की मांग की है.

Updated On: Oct 14, 2018 10:28 PM IST

Bhasha

0
सबरीमाला मंदिर पर फैसले में संशोधन करे केंद्र सरकार: केरल वर्मा राजा

केरल के सबरीमाला मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आए दिन विरोध का सामना करना पड़ रहा है. अब पंडलाम राजपरिवार के प्रमुख केरल वर्मा राजा ने कोर्ट के फैसले में संशोधन करनी की मांग की है.

पंडलाम राजपरिवार के प्रमुख केरल वर्मा राजा ने कहा कि सबरीमला पर सुप्रीम कोर्ट का हाल का फैसला श्रद्धालुओं के खिलाफ है और केंद्र सरकार को अनुयायियों के अधिकारों की रक्षा के लिए जरूरी संशोधन करना चाहिए.

पंडलाम राज परिवार का सबरीमला के मुख्य देवता भगवान अयप्पा की किवदंतियों से संबंध रहा है. मंदिर में नवंबर-जनवरी के बीच वार्षिक मंडलम उत्सव के दौरान राजपरिवार का प्रमुख कुछ खास अनुष्ठान करने का विशेषाधिकार रखता है.

राजा ने कहा, 'पंडलाम राजपरिवार सबरीमला मंदिर के कुछ अधिकारों और परंपराओं का पालन करता है. जहां तक फैसले का सवाल है तो यह श्रद्धालुओं के खिलाफ है. हम उसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए हैं. हम इस याचिका पर नतीजे का विश्लेषण करके उपयुक्त कदम उठाएंगे.'

राजा सुप्रीम कोर्ट के 28 सितंबर के फैसले के खिलाफ अयप्पा धर्मा प्रोटेक्शन कमिटी के विरोध मार्च में हिस्सा लेने यहां आए थे. उन्होंने अपील की कि केंद्र शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ कानून में जरूरी संशोधन करे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi