S M L

केरल: तेज बारिश और बाढ़ से मेट्रो और रेल सेवाएं दोनों ठप

दक्षिण रेलवे के एक प्रवक्ता ने गुरुवार सुबह एक बयान में कहा, ‘अंगमाली और अलुवा के बीच डाउनलाइन पर पुल नंबर 176 पर जलस्तर बढ़ने के कारण इस पुल पर सेवा बंद कर दी गई है.'

Updated On: Aug 16, 2018 10:51 AM IST

Bhasha

0
केरल: तेज बारिश और बाढ़ से मेट्रो और रेल सेवाएं दोनों ठप
Loading...

बाढ़ के कारण दक्षिण रेलवे और कोच्चि मेट्रो  गुरुवार को बंद कर दी गई है जिससे मधय केरल के कई हिस्सों में यातायात सेवा चरमरा गई.

लगातार हो रही बारिश के कारण पेरियार नदी में जलस्तर बढ़ गया है और मुल्लापेरियार, चेरुतोनी, इडुक्की जलाशय और इदामालयार सहित सभी प्रमुख बांधों के सभी फाटक खोल दिए गए हैं. इसके कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है.

दक्षिण रेलवे के एक प्रवक्ता ने गुरुवार सुबह एक बयान में कहा, ‘अंगमाली और अलुवा के बीच डाउनलाइन पर पुल नंबर 176 पर जलस्तर बढ़ने के कारण इस पुल पर सेवा बंद कर दी गई है.’

कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) ने अलुवा के निकट मट्टम में अपने यार्ड के बाढ़ में डूबे जाने के बाद गुरुवार सुबह अपना परिचालन बंद कर दिया.

कोच्चि में बस सेवा भी प्रभावित

केएमआरएल ने एक बयान में बताया, ‘मट्टम यार्ड क्षेत्र में जलस्तर बढ़ने के कारण कोच्चि मेट्रो ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है.’

प्रवक्ता ने बताया कि एक बार जलस्तर कम होने और प्रणाली के अच्छी स्थिति में आने के बाद सेवा फिर से शुरू हो जाएगी.

अधिकारियों ने बताया कि कमलसेरी इलाके में शहर को जोड़ने  वाली राष्ट्रीय राजमार्ग के डूब जाने के कारण कोच्चि में बस सेवा भी प्रभावित हुई है.

लगातार हो रही बारिश और पेरियार नदी में बांध का फाटक खोले जाने के चलते कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा क्षेत्र में पानी प्रवेश कर जाने के कारण शनिवार तक यहां सभी तरह की हवाई सेवा को बंद कर दिया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi