S M L

केरल: मिशिनरीज ने बलात्कार पीड़िता की तस्वीर जारी की, मामला दर्ज

मिशनरीज ने अपनी प्रेस रिलीज में शुक्रवार सुबह पीड़िता की फोटो पब्लिश कर दी थी. कोट्टायम पुलिस ने स्थानीय पुलिस को पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए भी कहा है

Updated On: Sep 14, 2018 10:06 PM IST

FP Staff

0
केरल: मिशिनरीज ने बलात्कार पीड़िता की तस्वीर जारी की, मामला दर्ज

बलात्कार के आरोपी बिशप के साथ पीड़ित नन की तस्वीर जारी करने के मामले में केरल पुलिस ने मिशनरीज ऑफ जीसस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मिशनरीज ने अपनी प्रेस रिलीज में शुक्रवार सुबह पीड़िता की फोटो पब्लिश कर दी थी. कोट्टायम पुलिस ने स्थानीय पुलिस को पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए भी कहा है.

मिशनरीज ऑफ जीसस ने देश के बलात्कार रोधी कानून का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार को कथित बलात्कार पीड़िता नन और आरोपी की एक साथ बैठे हुए तस्वीर जारी कर दी. जालंधर डायसिस के बिशप पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन इसी मिशनरीज से ताल्लुक रखती है.

मिशनरीज ऑफ जीसस ने नन के आरोपों की जांच करने वाले आयोग के निष्कर्षों को प्रकाशित करने के लिए मीडिया को जारी विज्ञप्ति में तस्वीर जारी की.

भारतीय कानून में बलात्कार और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों की पहचान उजागर करने पर पाबंदी है. हालांकि मिशनरीज ने तस्वीर प्रकाशित नहीं करने को लेकर आगाह करते हुए कहा कि अगर प्रेस नियम का उल्लंघन करती है तो मिशनरीज को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

उसने दावा किया कि 23 मई, 2015 को तस्वीर उस वक्त ली गई जब नन बिशप फ्रेंको मुलक्कल के साथ एक निजी समारोह में भाग ले रही थीं. उन्होंने दावा किया कि नन ने मुलक्कल के साथ ऐसे कई कार्यक्रमों में भाग लिया था.

शिकायत दाखिल करने के बाद नन कभी सार्वजनिक रूप से या मीडिया के सामने पेश नहीं हुई. मिशनरीज ने प्रेस विज्ञप्ति में पीड़िता, उसकी पांच साथी ननों और चार अन्य पर बिशप के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi