S M L

केरल नन रेप केस: न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल

मुलक्कल को कोट्टायम के पाला न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में रखा जाएगा

Updated On: Sep 24, 2018 02:02 PM IST

FP Staff

0
केरल नन रेप केस: न्यायिक हिरासत में  रखा जाएगा आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल

केरल की एक नन के साथ दो साल तक बार-बार रेप करने और यौन उत्पीड़न के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को आगामी 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा. मुलक्कल को कोट्टायम के पाला न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में रखा जाएगा.

इससे पहले मुलक्कल को 24 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया था. साथ ही उसकी जमानत याचिका भी पहले खारिज कर दी गई. बाद में अग्रिम जमानत याचिका को मंजूर कर के 24 सितंबर को सुनवाई की बात कही गई थी.

अग्रिम जमानत याचिका में बिशप का दावा है कि उसके खिलाफ साजिश की जा रही है और एक कहानी गढ़ी गई है. बिशप का दावा है कि आरोप लगाने वाली नन के खिलाफ उन्हें कई शिकायतें मिली थीं, जिस पर उन्होंने कार्रवाई की थी. जिसका बदला लेने के लिए उनके खिलाफ ऐसी कहनी गढ़ी गई. जिस नन ने बिशप पर आरोप लगाया वह नन जालंधर डायोसिस के तहत आने वाले धर्म संघ में सेवारत हैं.

बिशप का कहना है कि नन की शिकायत एक काल्पनिक कहानी है. दरअसल, बिशप पर साल 2014 और 2016 के बीच एक नन से बार-बार बलात्कार करने और उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप है. वहीं नन से बलात्कार के आरोप को लेकर बिशप को पोप फ्रांसिस ने पादरी की जिम्मेदारियों से तत्काल अस्थायी तौर पर मुक्त कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें