S M L

केरल की नन ने लगाया जालंधर के बिशप पर 14 बार यौन उत्पीड़न करने का आरोप

नन का आरोप है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया. नन का दावा है कि उसने इसकी शिकायत चर्च के अधिकारियों से की थी लेकिन उनकी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई

Updated On: Jun 30, 2018 03:29 PM IST

FP Staff

0
केरल की नन ने लगाया जालंधर के बिशप पर 14 बार यौन उत्पीड़न करने का आरोप

रोमन कैथलिक बिशप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली केरल की नन ने शनिवार को कहा कि वह शीर्ष पादरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहती हैं.

नन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह बिशप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ेंगी लेकिन इस मामले पर उन्होंने इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा.

कोट्टायम जिला पुलिस प्रमुख को दी गई अपनी शिकायत में नन ने आरोप लगाया कि रोमन कैथलिक चर्च के जालंधर धर्मप्रदेश के बिशप ने चार साल पहले पास के एक कस्बे में कई बार उसका यौन उत्पीड़न किया.

नन का आरोप है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया. नन का दावा है कि उसने इसकी शिकायत चर्च के अधिकारियों से की थी लेकिन उनकी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पीड़िता ने कहा कि चर्च के अधिकारियों के इस रवैये के चलते उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बिशप के समर्थकों ने पादरी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज किया है.

उनका कहना है कि बिशप को धमकाने के आरोप में एक पादरी ने नन के परिवार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके चलते नन ने यह शिकायत दर्ज कराई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi