S M L

रेप पीड़िता नन को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विधायक ने बुलाया 'वेश्या'

मामले की जांच करने से पहले ननों की वर्जिनिटी की जांच होनी चाहिए. ये देखना चाहिए की वो पवित्र हैं या नहीं.

Updated On: Sep 08, 2018 08:03 PM IST

FP Staff

0
रेप पीड़िता नन को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विधायक ने बुलाया 'वेश्या'
Loading...

जालंधर में नन के साथ रेप के मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की गिरफ्तारी और न्याय की उठ रही मांग को लेकर केरल पुलिस पर बढ़ रहे दवाब के बीच पुंजर विधायक पीसी जॉर्ज ने पीड़िता के 'चरित्र' पर चौंकाने वाली टिप्पणी की है.

कोट्टायम में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वतंत्र विधायक ने नन को पूरे मीडिया के सामने 'वेश्या' कहा और उनके आरोपों पर सवाल उठाए. दो साल तक किसी के साथ शारीरिक संबंध रखने वाली नन को आप क्या कहते हैं?

मैं ये नहीं कह रहा कि बिशप फ्रैंको ने कुछ गलत नहीं किया, लेकिन आप नन के चरित्र को नजरअंदाज नहीं कर सकते. वो कहती हैं कि उनके साथ 13 बार रेप हो चुका है. ऐसा कैसे हो सकता है कि बारहवीं बार तक बन रहा शारीरिक संबंध रेप नहीं था और तेरहवीं बार में वह रेप हो गया? एक नन वर्जिन होती है. मदर जीसस जैसी, लेकिन अगर एक नन अपना वर्जिनिटी लूज करती है तो उसे नन नहीं कहा जाना चाहिए.

रेप से पहले ननों की वर्जिनिटी की जांच हो

जॉर्ज ने कहा कि वह कहीं से भी बिशप का बचाव नहीं कर रहे. शुरुआत में मुझे भी केवल उसी की गलती लग रही थी, लेकिन बाद में जब इस केस को नजदीक से देखा तो पता चला कि नन की भागीदारी भी कम नहीं थी.

विधायक ने यहां तक कि उन तीन अन्य ननों पर भी सवाल उठाए जिन्होंने बिशप के ऊपर रेप का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच करने से पहले ननों की वर्जिनिटी की जांच होनी चाहिए. ये देखना चाहिए की वो पवित्र हैं या नहीं.

वहीं जॉर्ज के इन विवादित टिप्पणियों पर अपनी राय रखते हुए राज्य कांग्रेस के चीफ वी.एम.सुधीरन ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, मैं जॉर्ज द्वारा कही सारी बातों की निंदा करता हूं.

बता दें कि कोट्टायम जिला पुलिस में दर्ज करायी गयी शिकायत में नन ने बिशप पर 2014 से 2016 के बीच उसके साथ कई बार बलात्कार करने और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया था. राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहेरा ने एक अगस्त को मामले की प्रोग्रेस रिपोर्ट देखने के बाद जांच टीम को जालंधर, दिल्ली समेत अन्य शहरों में जाने के आदेश भी दिए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi