S M L

केरल: बच्चे की जान बचाकर हीरो बना NDRF का यह जवान, वीडियो वायरल

शुक्रवार को जब इडुक्की डैम का पांचवा शटर खोला गया तो बिहार निवासी कन्हैया कुमार अपनी जिंदगी खतरे में डालकर चेरुथोनी पुल पार कर एक बच्चे को बचाने गए

Updated On: Aug 12, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0

केरल में भारी बारिश और बाढ़ के बीच सेना और एनडीआरएफ की टीमें लोगों की मदद में जुटी हैं. उनकी मदद से कई लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. कुछ ऐसा ही मामला कोच्चि में सामने आया. यहां एनडीआरएफ के एक जवान का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एनडीआरएफ का जवान एक बच्चे को बाहों में लिए खूब तेजी से भाग रहा था.

शुक्रवार को जब इडुक्की डैम का पांचवा शटर खोला गया तो बिहार निवासी कन्हैया कुमार अपनी जिंदगी खतरे में डालकर चेरुथोनी पुल पार कर एक बच्चे को बचाने गए. न्यूज 18 केरल के कन्ननन प्रसानन ने यह वीडियो रिकॉर्ड किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कन्हैया बच्चे को बचाने लिए पुल के पार गए. इतना ही नहीं वह पानी के बहाव में ना फंसें इसलिए सेकेंड्स के भीतर दौड़ लगाते हुए पहुंचे.

बच्चे के साथ मौजूद शख्स हाथ हिलाकर मांग रहा था मदद

कन्हैया कुमार ने NEW18 को बताया कि मैं चेरुथोनी ब्रिज पर लोगों को सुरक्षित निकाल रहा था. इसी दौरान मैंने नोटिस किया कि एक शख्स बच्चे के संग मदद के लिए हाथ हिला रहा था. कुछ ही समय में मैंने बच्चे और दो अन्य लोगों को बचाया इसके बाद उन्हें तुरंत उपचार मुहैया कराया गया.

कन्हैया को वायरलेस पर मैसेज मिला की बच्चे को तेज बुखार है. समय ना गंवाते हुए उन्होंने बच्चे को बाहों में लिए हुए पुल पार किया. कन्हैया ने ANI से कहा कि, मेरा 6 साल का अनुभव था, ट्रेनिंग दी गई थी. मैं हर सिचुएशन में पहुंचा, हर घटना स्थल पर गया. बच्चे को बचाकर उसे पुल के पार लाया और उसका प्राथमिक उपचार कराने के लिए अस्पताल पहुंचाया.

(असीम पीके की न्यूज 18 के लिए रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi