S M L

जब एक भिखारी ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दिया 94 रुपए का दान

शरीर और जेब दोनों से असहाय होने के बावजूद इस भिखारी ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पैसे जुटाए

Updated On: Sep 03, 2018 12:41 PM IST

FP Staff

0
जब एक भिखारी ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दिया 94 रुपए का दान

टी.एम रशीद, केरल के एराट्टुपेट्टा शहर के नगर निगम चेयरमैन हैं. करीब एक सप्ताह पूर्व उनके दरवाजे पर एक शख्स भीख मांगते हुए पहुंचा. उन्होंने भिखारी समझकर उसे 20 रुपए थमा दिए, लेकिन राशीद तब स्तब्ध रह गए जब दरवाजे पर खड़ा भिखारी वहीं बैठे अपने पैसे गिनने लगा और कुल जमा किए 94 रुपए उन्हें वापस देकर चला गया.

रशीद ने अपने फेसबुक पोस्ट में इस घटना का जिक्र करते हुए लिखा है कि भिखारी ने अपने जमा किए हुए पैसे मुझे ये कहकर दे दिए कि वह केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए डोनेशन देना चाहता है. उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि राहत फंड के पैसे कहां डोनेट होते हैं इसलिए 4 किलोमीटर लगातार पैदल चलते हुए वह मेरे घर पहुंचा और मुझे ये सिक्के दे गया.

मनोरमा से बात करते हुए राशीद ने कहा कि उसकी इस कोशिश ने मुझे आंतरीक खुशी का महसूस कराया. इतनी मुश्किलों के बाद भी कोई शख्स इतने बड़े दिलवाला कैसा हो सकता है.

केरल के कोट्टायम शहर के रहने वाले मोहानन भिखारी हैं. शरीर और जेब दोनों से असहाय होने के बावजूद उन्होंने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पैसे जुटाए और उन्हें दान में दे दिया. मोहानन के इस कदम की हर जगह प्रशंसा हो रही है. लोग इसे मानवता के अद्भुत उदाहरण के रूप में पेश कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi