S M L

केरल: चर्च में कन्फेशन करने आई महिला से रेप, 5 पादरी सस्पेंड

महिला के पति ने आरोप लगाया है कि पादरियों ने चर्च में ईश्‍वर के सामने कन्फेशन करने आई महिला को ब्लैकमेल कर उसके साथ रेप किया. शिकायत मिलने पर चर्च ने पांचों आरोपी पादरियों को उनकी सेवा से निलंबित कर दिया है

FP Staff Updated On: Jun 26, 2018 04:05 PM IST

0
केरल: चर्च में कन्फेशन करने आई महिला से रेप, 5 पादरी सस्पेंड

केरल के कोट्टयम में 5 पादरियों के कथित तौर पर एक महिला के यौन शोषण का मामला सामना आया है. पीड़ित महिला के पति की शिकायत पर मलंकरा ऑर्थोडॉक्‍स चर्च ने आरोपी पांचों पादरियों को उनकी सेवा से निलंबित कर दिया है.

महिला के पति ने आरोप लगाया है कि इन पादरियों ने चर्च में ईश्‍वर के सामने कन्फेशन (गुनाह स्वीकार) करने आई महिला का यौन उत्‍पीड़न किया.

चर्च के सेक्रेटरी बीजू ओम्मन ने कहा, उन्हें पीड़ित महिला के पति की ओर से शिकायत मिली थी जिसके बाद इसपर फौरन कार्रवाई की गई. महिला के पति ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपियों ने महिला के कन्फेशन, जिसे गोपनीय रखा जाता है, का हवाला देकर उसे ब्लैकमेल किया.

मामले की जांच जारी है, रिपोर्ट आने पर चर्च कार्रवाई करेगा

ओम्मन ने कहा, चर्च ने इस मामले में पूरी जिम्मेदारी के साथ कार्रवाई की है. जांच में 5 लोगों के नाम सामने आए हैं. इस घटना की जांच के लिए एक समिति बनाई गई है. इसकी जांच जारी है और रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ चर्च कार्रवाई करेगा.

महिला के पति ने कहा कि जिस पादरी ने सबसे पहली उसकी पत्नी के साथ रेप किया वो उसे ब्लैकमेल कर रहा था. जब उसने चर्च के दूसरे पादरी से इस बारे में मदद मांगी तो उसने भी उसे डराया-धमकाया, और उसका नंबर अपने साथी पादरी के साथ साझा किया. इस तरह चर्च के कम से कम 5 पादरियों ने महिला का रेप किया.

मलंकरा आर्थोडॉक्स चर्च सोशल मीडिया में इस मामले में हो रही कड़ी निंदा से हैरान है. इस घटना से चर्च की छवि खराब हुई है.

ओम्मन ने कहा, हम निश्चित तौर पर इस मामले को लेकर चर्च की हो रही आलोचना से चिंतित हैं. हमे शक है कि इसके पीछे खास स्वार्थ शामिल है और साजिश के तहत सोशल मीडिया पर चर्च को बदनाम किया जा रहा है.

पीड़ित महिला ने हालांकि पुलिस में अब तक इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi