S M L

केरल: स्पीकर ने 50 हजार का खरीदा चश्मा, सरकार ने किया पेमेंट

विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन ने चश्मे के फ्रेम पर 4900 रुपए और उसके लेंस पर 45 हजार रुपए खर्च किए हैं. इस पर अब राजनीतिक विवाद गर्मा गया है

Updated On: Feb 03, 2018 05:34 PM IST

Bhasha

0
केरल: स्पीकर ने 50 हजार का खरीदा चश्मा, सरकार ने किया पेमेंट

केरल विधानसभा के अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन ने लगभग 50 हजार रुपए का एक चश्मा खरीदा है, जो राज्य में विवाद का नया मुद्दा बन गया है. इस बात पर विवाद तब उपजा जब पता चला कि इसका भुगतान केरल सरकार ने किया है, जो पहले ही नकदी की कमी से जूझ रहा है.

सीपीआई के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार के इस साल का बजट पेश करने के ठीक एक दिन बाद महंगे चश्मे की खबर सामने आई. शनिवार को बजट में नकदी के संकट को खत्म करने के लिए कड़े वित्तीय अनुशासनों की वकालत भी की गई है.

दरअसल कोच्चि के वकील डी बी बीनू की आरटीआई पर जवाब देते हुए विधानसभा सचिवालय ने बताया कि अध्यक्ष ने चश्मे पर 49,900 रुपए खर्च किए हैं. इस चश्मे में अध्यक्ष महोदय ने 4,900 रुपए चश्मे के फ्रेम पर और 45,000 रुपए लेंस पर खर्च किए हैं.

बीनू ने मीडिया को बताया कि उन्होंने श्रीरामकृष्णन द्वारा दिए गए बिलों की प्रति भी मांगी थी, जो उन्हें नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि वह विधानसभा सचिवालय द्वारा अधूरी जानकारी दिए जाने के खिलाफ राज्य सूचना आयोग का रूख करेंगे.

इस बीच, विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए अध्यक्ष ने कहा कि चिकित्सकों की सलाह पर चश्मा खरीदा गया है. इससे पहले, स्वास्थ मंत्री के के शैलजा के 28,000 रुपये का चश्मा खरीदने पर विवाद पैदा हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi