S M L

केरल में राहत कार्यों पर अब तक 1,236 करोड़ रुपए खर्च हुए: मंत्री

राज्य सरकार ने बाढ़ के कारण 40,000 करोड़ रुपए का शुरुआती नुकसान का आकलन किया है. ऐसे में राज्य सरकार केंद्र सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर राहत पैकेज की मांग करेगी

Updated On: Sep 15, 2018 01:50 PM IST

Bhasha

0
केरल में राहत कार्यों पर अब तक 1,236 करोड़ रुपए खर्च हुए: मंत्री

केरल के उद्योग मंत्री ई पी जयराजन ने शुक्रवार को कहा कि पिछले महीने आई विनाशकारी बाढ़ से निपटने संबंधी राहत कार्यों पर केरल सरकार अब तक 1,236 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है.

अभी तक 5.70 लाख परिवारों को 10,000 रुपए की तत्काल सहायता राशि प्रदान की गई है. कुछ दिनों में 42,000 और परिवारों को सहायता राशि दी जाएगी.

वहीं बाढ़ में जान गंवाने वाले 193 लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवाजा दिया गया.

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने बाढ़ के कारण 40,000 करोड़ रुपए का शुरुआती नुकसान का आकलन किया है. ऐसे में राज्य सरकार केंद्र सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर राहत पैकेज की मांग करेगी.

उधर थाइलैंड सरकार भारत सरकार से केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कोष लेने से मना कर देने की बात पर नाराज है. थाइलैंड के राजदूत का कहना है कि हमने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए डोनेशन की पेशकश की,लेकिन भारत सरकार ने इसे लेने से मना कर दिया. हालांकि उन्होंने कहा कि इसके बावजूद हमारी धड़कनें बारत के लोगों के साथ जुड़ी है.

केरल में आई प्रलयकारी बाढ़ के कारण काफी नुकसान देखने को मिला है. इस बाढ़ में जहां हजारों करोड़ रुपए का आर्थिक नुकसान हुआ तो वहीं 450 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi